अब वादों में नहीं फंसेंगे, विकास कराने वाले को चुनेंगे

अब वादों में नहीं फंसेंगे गांव का विकास कराने वाले को चुनेंगे। विकास और समस्या से मुंह मोड़ने वालों से दूरी बनाएंगे। गांव के विकास को सामने रखकर ऐसे ही प्रत्याशी को गांव का मुखिया बनाएंगे। चुनावी चर्चा के दौरान गांव जवापुर के मतदाताओं का यह कहना है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:24 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:24 AM (IST)
अब वादों में नहीं फंसेंगे, विकास कराने वाले को चुनेंगे
अब वादों में नहीं फंसेंगे, विकास कराने वाले को चुनेंगे

संसू, कुसमरा, मैनपुरी: अब वादों में नहीं फंसेंगे, गांव का विकास कराने वाले को चुनेंगे। विकास और समस्या से मुंह मोड़ने वालों से दूरी बनाएंगे। गांव के विकास को सामने रखकर ऐसे ही प्रत्याशी को गांव का मुखिया बनाएंगे। यह कहना है मतदाताओं का।

बुधवार को गांव जवापुर में एक स्थान पर चुनावी चर्चा चल रही थी। जागरण टीम ने इसे लेकर चर्चा की तो ग्रामीणों का आक्रोश सतह पर आ गया। बोले, चुनाव जीतने के बाद प्रत्याशी गांव की समस्या भूल जाते हैं। जीतकर अपनों को लाभ देने लगते हैं। गांव के गलियों में पानी भरा हैं, जिससे लोग निकल नही पा रहे।

इस दौरान मौजूद रधुनाथ सिंह ने कहा कि प्रधान अपने खास के विकास में लगे हैं, सरकार की तरफ से आने वाली योजनाएं भी अपनों तक ही पहुंचाते हैं। ग्राम पंचायत में 1400 मतदाता हैं, पांच हजार की आबादी के बाद भी समस्याएं हैं। अब विकास कराने वाले को मौका मिलेगा।

बाल किशन शाक्य ने कहा कि गांव में अधूरे शौचालय और सड़कें टूटी पड़ी हैं। केवल घटिया किस्म की सामग्री का प्रयोग होने से ऐसा हुआ है। गांव के तालाब पर भी कब्जा कर लिया है। सरकारी विद्यालय की चहारदीवारी नही बनी है।

कल्यान सिंह ने कहा कि अबकी बार गांव में खेल मैदान बनवाया, ऐसी बात करने वाले और जीतकर उसे पूरा करने वाले को वरीयता दी जाएगी, उसे हम वोट करेगे। कुछ युवाओं ने गांव के विकास करने वाले को वरीयता देने वाले को मौका देने की बात कही। पक्की सड़कें, साफ सफाई, लाइट की व्यवस्था करने वाले का खा ध्यान रखा जाएगा। गैरहाजिर 70 और कार्मिकों ने लिया प्रशिक्षण

जासं, मैनपुरी: पंचायत चुनाव ड्यूटी पर लगाए गए 70 और गैरहाजिर कार्मिकों ने बुधवार को प्रशिक्षण लिया। अब 409 ऐसे कार्मिकों में कुछ दोहरी ड्यूटी वाले और अन्य बाकी रह गए हैं। अब प्रशासन प्रशिक्षण से बिना वैद्य वजह दूरी बनाने वाले कार्मिकों पर कार्रवाई करेगा।

पंचायत चुनाव में तैनात किए गए कार्मिकों का तीन दिन का प्रशिक्षण बीते दिनों सुदिती ग्लोबल एकेडमी में हुआ था। इस प्रशिक्षण से गैरहाजिर रहे कुछ कार्मिकों ने तो तीसरे दिन ही प्रशिक्षण लिया था। इसके बाद भी 409 कार्मिक इससे वंचित रह गए थे। प्रशासन की आखिरी चेतावनी के गाद 70 कार्मिक बुधवार को प्रशिक्षण लेने हाजिर हो गए। इन सभी को मतदान से जुड़ी जरूरी बातें समझाई और मतदान के दौरान बरतीं जाने वाली सावधानी भी बताई गई।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ईशा प्रिया ने बताया कि बुधवार को 70 कार्मिकों ने प्रशिक्षण लिया है। अब बाकी कार्मिकों की जानकारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण से 409 कार्मिक गैरहाजिर रहे थे, जिसमें से 40 ऐसे मिले, जिनके दोहरी ड्यूटी लगी थी। बाकी के कार्मिकों की जानकारी की जाएगी कि उनमें कितने अस्वस्थ्य हैं और दूसरे किन कारण से नहीं आए।

chat bot
आपका साथी