अब व्यापारियों के समर्थन से अतिक्रमण मुक्त होंगे बाजार

एसडीएम ऋषिराज ने व्यापारी नेताओं के साथ बाजार का पैदल निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि शहर आपका है आप ही निर्धारण करें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 04:24 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 04:24 AM (IST)
अब व्यापारियों के समर्थन से अतिक्रमण मुक्त होंगे बाजार
अब व्यापारियों के समर्थन से अतिक्रमण मुक्त होंगे बाजार

मैनपुरी, जासं। अतिक्रमण से बाजारों को मुक्त कराने के लिए अब प्रशासन ने खुद व्यापारियों से ही समर्थन मांगा है। एसडीएम ने भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि शहर आपका अपना है। अब आप ही व्यवस्था का निर्धारण करें।

रविवार दोपहर एसडीएम सदर ऋषिराज घंटाघर चौराहा पहुंचे। यहां नगर पालिका की टीम और कोतवाली पुलिस को साथ लेकर लेनगंज बाजार का भ्रमण पैदल ही शुरू कर दिया। इसी सप्ताह जहां से अतिक्रमण हटवाया गया था, दोबारा उसी स्थान पर फड़ सजे मिले। प्रशासनिक अमला देख दुकानदारों ने बाहर रखा सामान समेटना शुरू कर दिया।

किसी बात को लेकर विरोधाभास न हो, लिहाजा व्यापारी नेताओं को भी इस अभियान का हिस्सा बनाया गया था। व्यापारी नेता अमित गुप्ता और सब्बन बाबा के साथ अन्य दुकानदारों को साथ लेकर व्यवस्था का मुआयना कराया। व्यवस्था कैसी हो, इसके लिए साथ चले रहे व्यापारी नेताओं से ही पहल करने के लिए कहा। खुद व्यापारियों ने इस बात को स्वीकार किया कि बाजार अतिक्रमण की जद में है।

एसडीएम ने दुकानदारों को हिदायत देते हुए कहा कि वे नाली के उस पार ही दुकानों का संचालन करें। सड़कों पर सामान फैलाने से अक्सर जाम की स्थितियां बनती हैं। लेनगंज होते हुए तांगा स्टैंड से संता-बसंता चौराहा तक पैदल भ्रमण करते हुए फुटपाथों पर लगे हथठेलों को निर्धारित सीमा में ही रहने के लिए कहा। व्यापारियों ने आश्वासन दिया है कि यदि अब अतिक्रमण की स्थिति बनती है तो वे स्वयं ही अपने साथियों के खिलाफ कार्रवाई कराएंगे। इस मौके पर कोतवाली प्रभारी भानुप्रताप सिंह, सफाई इंस्पेक्टर शिशुपाल, लिपिक अरुण कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी