अब यूनीफार्म में नजर आएंगे मीटर रीडर्स

पहली बार बिजली विभाग से जुडे़ कर्मचारी यूनीफार्म में नजर आएंगे। शासन के निर्देश के बाद अब विभागीय स्तर पर बिलिग कर्मचारियों से इसकी शुरुआत कराई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 04:25 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 04:25 AM (IST)
अब यूनीफार्म में नजर आएंगे मीटर रीडर्स
अब यूनीफार्म में नजर आएंगे मीटर रीडर्स

जासं, मैनपुरी : पहली बार बिजली विभाग से जुडे़ कर्मचारी यूनीफार्म में नजर आएंगे। शासन के निर्देश के बाद अब विभागीय स्तर पर बिलिग कर्मचारियों से इसकी शुरुआत कराई गई है।

बिजली विभाग भी अब खुद को अपडेट करने में जुटा हुआ है। शुरुआत कर्मचारियों को अलग पहचान देने के साथ कराई जा रही है। नई बिलिग कंपनी से करार होने के बाद कर्मचारियों को यूनीफार्म उपलब्ध कराए जाने की व्यवस्था की गई है। शनिवार को डिवीजन-2 के अधिशासी अभियंता आशीष गुप्ता ने एसडीओ रजत शुक्ला के साथ कार्यालय परिसर में बिलिग कंपनी के कर्मचारियों को नीले रंग की टी-शर्ट और आइडी कार्ड उपलब्ध कराए।

अधिशासी अभियंता का कहना है कि कई बार विवादित स्थितियां पहले बन चुकी हैं। खुद को बिलिग कंपनी का कर्मचारी बता कोई भी उपभोक्ताओं के पास पहुंच जाता था। अब किसी प्रकार की दुविधा न हो, इसके लिए बिलिग करने वाले कर्मचारी निर्धारित यूनीफार्म में ही उपभोक्ताओं के पास पहुंचेंगे। प्रत्येक की टी-शर्ट पर संबंधित कंपनी का लोगो और डीवीएनएल का चिन्ह भी छपा होगा। जिले के प्रत्येक कर्मचारी को यूनीफार्म उपलब्ध कराई जाएंगी। अधीक्षण अभियंता ने की समीक्षा

जासं, मैनपुरी : अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल ने शनिवार को कार्यालय में ओटीएस योजना और बिलिग की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि यह बिलिग कंपनी की जिम्मेदारी है कि वह उपभोक्ताओं को समय पर बिल का भुगतान करें। यदि बिलिग से संबंधित शिकायतें सही मिलती हैं तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने ओटीएस योजना से संबंधित प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि 30 नवंबर तक एक लाख रुपये या इससे ज्यादा के सभी बकाएदारों से वसूली कर ली जाए। बैठक में बिलिग सर्किल इंचार्ज सुमित सिंह, विशाल सिंह, लालू जादौन, राहुल चौहान आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी