अब जुलाई से रोजाना लगानी होंगी 15 हजार वैक्सीन

राज्य स्तरीय समीक्षा में मैनपुरी का औसत कम रहा। स्वास्थ्य अधिकारियों को जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:45 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:45 AM (IST)
अब जुलाई से रोजाना लगानी होंगी 15 हजार वैक्सीन
अब जुलाई से रोजाना लगानी होंगी 15 हजार वैक्सीन

जासं, मैनपुरी : जनपद की प्रगति वैक्सीनेशन के मामले में बेहद धीमी है। समीक्षा में राज्य स्तर पर जिले का औसत बेहद कम मिला है। शासन ने इसे बढ़ाने के निर्देश देते हुए एक जुलाई से 15 हजार वैक्सीन प्रतिदिन लगाए जाने का लक्ष्य भी सौंपा है। सीएमओ द्वारा अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी दी गई है।

हाल ही में शासन स्तर से वैक्सीनेशन की जिलेवार समीक्षा कराई गई। राज्य स्तर पर हुई इस समीक्षा में मैनपुरी की रफ्तार धीमी मिलने पर यहां स्वास्थ्य अधिकारियों और प्रशासन को वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए कहा गया है। गुरुवार को सीएमओ डा. एके पांडेय ने कार्यालय में एसीएमओ और डिप्टी सीएमओ से इस संबंध में बात कर रूपरेखा तैयार की है। उनका कहना है कि जुलाई से हमें प्रतिदिन 15 हजार के लक्ष्य को प्राप्त करना है। इसके लिए सभी को अभी से प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि सभी स्वास्थ्य टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर लोगों से वैक्सीनेशन की अपील करें। एनजीओ, शिक्षक से भी मांगा सहयोग

स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए एनजीओ के अलावा शिक्षकों और अन्य जागरूक लोगों से भी सहयोग मांगा है। सीएमओ का कहना है कि ये सभी लोग मिलकर गांवों में लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करें। उन्हें समझाएं कि कोरोना की वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

युवाओं से भी की अपील

स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षित युवाओं से भी अपील करते हुए कहा है कि वे अपने इंटरनेट मीडिया ग्रुपों पर वैक्सीन को लेकर जागरूकता अभियान चलाएं। परिवार के अलावा मित्रों और अन्य लोगों को भी सेंटरों पर लाकर उनका वैक्सीनेशन कराने में सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी