कोरोना पैकेज : कोविशील्ड की दूसरी डोज को मारामारी

नहीं लग पा रही वैक्सीन गाइड लाइन में बदलाव की बात कहकर किया जा रहा वापस

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:15 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:15 AM (IST)
कोरोना पैकेज : कोविशील्ड की दूसरी डोज को मारामारी
कोरोना पैकेज : कोविशील्ड की दूसरी डोज को मारामारी

जासं, मैनपुरी: एक ओर वैक्सीनेशन की अपील की जा रही है तो दूसरी ओर वैक्सीन की कमी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोविशील्ड की दूसरी डोज के लिए लोगों को केंद्रों पर भटकना पड़ रहा है। लोगों में नाराजगी भी बढ़ रही है। केंद्रों से जिम्मेदार उन्हें गाइडलाइन में बदलाव का हवाला देकर वापस लौटा रहे हैं।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को वैक्सीनेशन की सलाह दी जा रही है। 45 साल से ऊपर के सभी बीमार और 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी बुजुर्गों को अनिवार्य रूप से केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाने के लिए कहा जा रहा है। जिले में फिलहाल कोविशील्ड की डोज दी जा रही हैं। केंद्रों पर जहां पहली डोज के लिए लोग पहुंच रहे हैं, वहीं बड़ी संख्या में ऐसे भी लोग हैं जिन्हें दूसरी डोज लगनी है।

मंगलवार को कस्बा भोगांव से दर्जन भर बुजुर्ग जिला अस्पताल के जीरियाटिक वार्ड में पहुंचे थे। सभी को कोविशील्ड का दूसरा डोज लगना था। यहां मोबाइल मैसेज को दिखाकर बताया कि निर्धारित समय के अनुसार उन्हें दूसरी डोज लगाई जानी है, लेकिन स्वास्थ्य कर्मचारियों ने यह कहकर वापस लौटा दिया कि नई गाइड लाइन के अनुसार छह से आठ सप्ताह के बीच ही अब दूसरी डोज लगाई जाएगी।

कई बुजुर्गों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि उन्हें जान-बूझकर परेशान किया जा रहा है। समय पूरा होने के बावजूद वैक्सीन नहीं लगाई जा रही है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि शासन की नई गाइड लाइन के अनुसार जिन्हें कोविशील्ड की पहली डोज लग चुकी है उन्हें अब छह से आठ सप्ताह के बाद दूसरी डोज लगाई जाएगी। लोग परेशान न हों। निर्धारित समय पर ही अपने संबंधित केंद्रों पर पहुंचें।

chat bot
आपका साथी