सक्रिय रहें निगरानी समिति, प्रवासियों की जुटाएं जानकारी

मंगलवार को शासन से नियुक्त नोडल अधिकारी अनिल कुमार ने कुरावली और मैनपुरी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 05:36 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 05:36 AM (IST)
सक्रिय रहें निगरानी समिति, प्रवासियों की जुटाएं जानकारी
सक्रिय रहें निगरानी समिति, प्रवासियों की जुटाएं जानकारी

जासं, मैनपुरी: मंगलवार को शासन से नियुक्त नोडल अधिकारी अनिल कुमार ने कुरावली और मैनपुरी ब्लाक का भ्रमण किया। वार्ड स्तर पर सभासद और ग्राम स्तर पर प्रधान की अध्यक्षता में गठित निगरानी समितियों को सक्रिय रहकर अपने दायित्वों को अंजाम देने को कहा। प्रवासियों की जानकारी भी एकत्र करने के निर्देश दिए।

सचिव नगर विकास, प्रबंध निदेशक जल निगम एवं कोविड नोडल अधिकारी अनिल कुमार ने नगर पंचायत कुरावली और मैनपुरी ब्लाक के गांव करीमगंज के प्राथमिक विद्यालय में निगरानी समितियों के सदस्यों से संवाद किया। सदस्यों से कहा कि सक्रिय रहकर कार्य करें, अपने- अपने वार्ड, ग्राम पंचायत में लोगों को संक्रमण से बचाने, संक्रमित व्यक्तियों को मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने मे अपना सहयोग दें। संक्रमित मरीजों से निरंतर संवाद कर उनका हौसला बढ़ाएं, यदि किसी संक्रमित व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता हो तो अपने स्तर से प्रभारी चिकित्साधिकारी से समन्वय स्थापित कर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने में अपना योगदान दें।

उन्होंने कहा कि आशा, एएनएम, स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई मेडिकल किट का वितरण सावधानी से करें, संक्रमित मरीज, लक्षणयुक्त व्यक्ति को ही मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाए। मेडिकल किट उपलब्ध कराते समय उपलब्ध दवाओं को खाने के बारे में भी बताया जाए।

प्रभारी अधिकारी ने निगरानी समिति के सदस्यों से कहा कि लोगों को बताएं कि यदि किसी व्यक्ति को कोरोना के लक्षण हैं, तो उन्हें छुपाए नहीं। बल्कि स्वयं समीपवर्ती सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोरोना की निश्शुल्क जांच कराएं, लक्षण छिपाने से संक्रमण बढ़ने का खतरा रहेगा। कुरावली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भ्रमण कर कराए जा रहे टीकाकरण कार्य का जायजा लेते हुये प्रभारी चिकित्साधिकारी को आदेशित करते हुये कहा कि टीकाकरण के कार्य में तेजी लाई जाए। सभी सरकारी कार्मिकों का भी प्राथमिकता पर टीकाकरण कराया जाये।

भ्रमण के दौरान डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी अविनाश पांडेय, मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, सीएमओ डा. एके पांडेय, डीपीआरओ स्वामीदीन, अधिशाषी अधिकारी डा. कल्पना बाजपेई, चेयरमैन प्रतिनिधि, वार्ड मेंबर, ग्राम प्रधान आदि उपस्थित रहे।

--

करीमगंज में नहीं मिली आशा, जताई नाराजगी- संसू, विछवां:

नोडल अधिकारी अनिल कुमार को निरीक्षण के दौरान करीमगंज में आशा नहीं मिली तो नाराजगी जताई। असंतुष्ट दिख रहे नोडल अधिकारी ने सीएमओ से कहा कि जब आशा के पास दवाएं हैं, उन्होंने वितरण क्यों नहीं की। अपने पास रखने का क्या फायदा होगा।

सीएचसी का निरीक्षण संसू,कुरावली : मंगलवार को जिले के कोविड नोडल अधिकारी अनिल कुमार तृतीय ने डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी अविनाश पांडे और सीडीओ ईशा प्रिया के साथ नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में चल रहे वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कोविड प्रभारी डा. आनंद किशोर के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किए जा रहे वैक्सीनेशन के निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने संतोष प्रकट किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर सीएमओ एके पांडे, एसडीएम मानसिंह पुंडीर, नगर पंचायत ईओ डा. कल्पना बाजपेई चिकित्साधीक्षक डा. मुनेंद्र सिंह चौहान, इंस्पेक्टर देवेंद्र नाथ मिश्रा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी