मां चंद्रघंटा की पूजा अर्चना को उमड़े श्रद्धालु

देवी मंदिरों पर कम ही आ रहे भक्त दुकानदार भी दिख रहे मायूस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:10 AM (IST)
मां चंद्रघंटा की पूजा अर्चना को उमड़े श्रद्धालु
मां चंद्रघंटा की पूजा अर्चना को उमड़े श्रद्धालु

जासं, मैनपुरी: नवरात्र के तीसरे दिन श्रद्धालुओं ने माता चंद्रघंटा की आराधना की। देवी मंदिरों में मास्क लगाकर श्रद्धालुओं ने माता रानी का पूजन कर प्रसाद चढ़ाया गया। दिन भर माता के जयकारे गूंजते रहे। वहीं, एक बार फिर श्रद्धालुओं की तादाद कोरोना की वजह से कम होने से दुकानदार मायूस दिखते हैं।

गुरुवार भोर से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। मैनपुरी-कुरावली मार्ग स्थित शीतला माता मंदिर पर तड़के चार बजे से ही श्रद्धालुओं की कतार लग गई थी। मास्क लगाकर श्रद्धालुओं ने मंदिर के गेट के बाहर से ही माता की आराधना की। पूजन के बाद मंदिर के कपाट खुले तो भक्तों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। पौ फटते ही भक्तों ने आरती उतारकर और प्रसाद चढ़ाकर माता रानी की उपासना की। हालांकि आम दिनों की अपेक्षा श्रद्धालुओं की भीड़ कम दिखी। यहां मास्क लगाकर आए श्रद्धालुओं को वरीयता मिली।

देवी रोड स्थित काली माता मंदिर पर भी भक्तों ने पूजा-अर्चना की।

शहर के कचहरी रोड स्थित दुर्गा माता मंदिर, आवास विकास कालोनी स्थित शीतला माता मंदिर और मुहल्ला कटरा स्थित देवी मंदिर में भी पूजन किया गया। वहीं, घरों में पूजा कर रहे कई श्रद्धालु ने अपने सीने पर जवारे बोकर नौ दिनों का व्रत रखा हैं। कुरावली में माता की आराधना को उमड़े भक्त

संसू, कुरावली : नवरात्र के तीसरे दिन सुबह से ही नगर और क्षेत्र के मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने व्रत रखकर मां के तीसरे स्वरूप मां चंद्रघंटा की आराधना करते हुए मनोकामना पूर्ण होने की कामना की।

नवरात्र के तीसरे दिन गुरुवार की सुबह देवी भक्तों ने व्रत रखकर मंदिर खंडेश्वर नाथ, मंदिर श्यामा देवी, मंदिर महाराज जी बाबा, मंदिर दुर्गा, अलूपुरा अड्डा स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में पहुंचकर मां दुर्गा के तीसरे स्वरूप मां चंद्रघंटा की आराधना की। वहीं देवी भक्तों द्वारा घरों में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने हवन यज्ञ में वैदिक मंत्रोचार के बीच आहुतियां प्रदान करते हुए मां से मनोकामना पूर्ण होने की कामना की।

दुर्गा पंडाल में जुट रही भीड़

नगर के जीटी रोड स्थित मंदिर बन खंडेश्वर नाथ परिसर और मुहल्ला बेदन टोला स्थित मंदिर श्यामा देवी परिसर में लगाए गए दुर्गा पंडाल में सुबह वैदिक मंत्रोचारण के बीच हवन- यज्ञ का आयोजन किया गया। शाम को महाआरती का आयोजन किया गया। दुर्गा पंडाल में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुट रहे हैं।

chat bot
आपका साथी