भाड़े के हत्यारों ने की थी राजबाबू की हत्या

मैनपुरी जासं। थाना दन्नाहार के गांव दरवाह निवासी राजबाबू की हत्या अकेले रामवीर ने नहीं बल्कि तीन हमलावरों ने मिलकर की थी। पुलिस ने घटना का राजफाश कर तीन हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं हत्या की सुपारी देने वाले आरोपित की भी तलाश शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Mar 2020 10:24 PM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 06:03 AM (IST)
भाड़े के हत्यारों ने की थी राजबाबू की हत्या
भाड़े के हत्यारों ने की थी राजबाबू की हत्या

जासं, मैनपुरी: गांव दरवाह निवासी राजबाबू की हत्या अकेले रामवीर ने नहीं, बल्कि तीन हमलावरों ने मिलकर की थी। पुलिस ने घटना का राजफाश कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं हत्या की सुपारी देने वाले आरोपित की भी तलाश शुरू कर दी गई है।

दरवाह निवासी राजबाबू 11 मार्च को घूमने के लिए घर से निकले और फिर लापता हो गए। तलाश के बाद भी उनका पता नहीं चला। अगले दिन उनका शव गांव के पास एक खेत में पड़ा मिला। मौके पर संघर्ष के निशान थे। हालात देखने से लग रहा था कि घटना में कई हमलावर शामिल हो सकते हैं। मृतक के गले में बनियान से फंदा कसा था। सिर और चेहरे पर चोट के कई निशान थे। मृतक के पिता ने गांव के रामवीर के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

एसपी अजय कुमार पांडेय ने बताया कि प्रथम ²ष्टया घटना में कई लोगों के शामिल होने का अनुमान लगाया गया था। छानबीन शुरू हुई तो सुराग मिलने लगे। नामजद रामवीर को गिरफ्तार किया गया तो उसने घटना में शामिल अपने साथी संजू और सुभाष निवासी दरवाह का नाम बताया। पुलिस ने उन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपित रामवीर के मौसेरे भाई दाताराम निवासी दरवाह ने राजबाबू की हत्या के लिए तीनों को एक लाख रुपये की सुपारी दी थी। इसमें से 10 हजार रुपये नकद दिया था, शेष काम होने के बाद। लेकिन, दाताराम ने सुपारी का शेष रुपया अब तक नहीं दिया। पकड़े गए आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त डंडा बरामद किया है। पकड़े गए आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि घटना का साजिशकर्ता दाताराम को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पांच मिनट तड़पते रहे थे राजबाबू

आरोपितों ने बताया कि वे 10 मार्च को ही राजबाबू की हत्या करना चाहते थे। लेकिन उस दिन राजबाबू ने शराब कम पी थी। 11 मार्च को उसे खेत पर ले जाकर शराब पिलाई। वह नशे में हो गया तो तीनों ने उसके सिर और चेहरे पर डंडे से प्रहार किए। वह पांच मिनट तक तड़पता रहा फिर उसकी बनियान उतार कर गर्दन में फंदा कस दिया।

दुष्कर्म की घटना से उपजी थी रंजिश

साजिशकर्ता दाताराम के खिलाफ राजबाबू की महिला ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। समझौते के लिए राजबाबू ने एक लाख रुपये लिए थे। गवाहों ने कोर्ट में गवाही बदल दी थी। राजबाबू ने फिर से रुपयों की मांग शुरू कर दी थी। इस पर दाताराम ने राजबाबू की हत्या की योजना तैयार की थी। इसके लिए दाताराम ने अपने मौसेरे भाई रामवीर से मिलकर राजबाबू को मौत के घाट उतरवा दिया।

chat bot
आपका साथी