छात्रा को अगवा करने वाले युवक की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

स्वजनों ने लगाया छात्रा के स्वजनों पर हत्या कराने का आरोप कनपटी पर गोली लगने से हुई मौत पुलिस ने शुरू की जांच

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 12:02 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:03 AM (IST)
छात्रा को अगवा करने वाले युवक की हत्या, जांच में जुटी पुलिस
छात्रा को अगवा करने वाले युवक की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

जासं, मैनपुरी : तीन दिन पहले करहल बाजार में सरेआम युवती को तमंचे के बल पर खींचने की कोशिश करने के आरोपित का शव उसके गांव के पास झाड़ियों में पड़ा मिला। कनपटी पर गोली का जख्म था। युवक के स्वजनों ने छात्रा के पिता पर षड्यंत्र के तहत हत्या कराने का आरोप लगाया है। तहरीर में हत्यारों को अज्ञात बताया गया है। पुलिस घटना को लेकर हत्या और आत्महत्या के बीच झूल रही है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। फोरेंसिक टीम से जांच कराई है।

थाना करहल क्षेत्र के एक गांव की निवासी कक्षा 11 की छात्रा तीन दिन पहले सुबह नौ बजे साइकिल से विद्यालय जा रही थी। तभी उसके गांव का निवासी शैलेंद्र सिंह अपने दो साथियों के साथ बाजार में पहुंच गया। आरोप है कि उसने छात्रा को खींचकर बाइक पर बिठाने की कोशिश की। विरोध करने पर तमंचा तान दिया। गाली गलौज कर मारपीट की। छात्रा ने दुकान में घुसकर जान बचाई। घटना के बाद आरोपित फरार हो गया। दिनदहाड़े हुई घटना से कस्बा में सनसनी फैल गई थी।

पुलिस ने छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को तलाश किया, लेकिन उसका पता नहीं चला। दबाव बनाने के लिए पुलिस ने उसके स्वजनों को हिरासत में ले लिया। बुधवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि आरोपित का शव उसके गांव के पास झाडि़यों में पड़ा है। इस पर थाना करहल पुलिस मौके पर पहुंच गई। स्वजन भी मौके पर मौजूद थे। स्वजनों ने बताया कि छात्रा के पिता ने षड्यंत्र करके हत्या कराई है। घटना के बाद से छात्रा के स्वजन भी घर पर नहीं है।

घटना को लेकर अलग-अलग प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। गांव के कुछ लोग घटना को खुदकशी बता रहे हैं लेकिन मौके पर कोई असलहा बरामद नहीं हुआ है। पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। इंस्पेक्टर करहल देवेंद्र नाथ मिश्रा ने बताया कि हालात खुदकशी के प्रतीत हो रहे है, लेकिन असलहा न मिलने से घटना संदिग्ध है। जांच की जा रही है।

बॉक्स

मंगलवार को उठी थी शव मिलने की चर्चा: युवक के शव मिलने की सूचना पुलिस को बुधवार सुबह मिली है। स्वजनों को भी बुधवार को ही घटना की जानकारी हुई है, लेकिन क्षेत्र में चर्चा है कि युवक का शव मंगलवार दोपहर को देखा गया था। वहीं घटनास्थल पर पड़ा खून भी सूख चुका है, जिससे प्रतीत होता है कि घटना काफी देर पहले हो चुकी है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि अगर शव मंगलवार को पड़ा होता तो इस बात की जानकारी पुलिस को जरूर मिलती।

chat bot
आपका साथी