भाभी का हत्यारोपित देवर गिरफ्तार, जेल भेजा

भाभी की हत्या कर मानपुर बंबा में शव फेंकने के आरोपित देवर को पुि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 03:03 AM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 03:03 AM (IST)
भाभी का हत्यारोपित देवर गिरफ्तार, जेल भेजा
भाभी का हत्यारोपित देवर गिरफ्तार, जेल भेजा

संसू, औंछा (मैनपुरी): भाभी की हत्या कर मानपुर बंबा में शव फेंकने के आरोपित देवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बीती आठ जुलाई को गांव मानपुर से गुजरने वाले बंबा में महिला का पड़ा मिला था। नौ जुलाई को थाना करहल के गांव भिडोरा निवासी इस्पाक खां ने शव की शिनाख्त अपनी बहन रिजवाना निवासी सेनेकलां रिजोर, एटा के रूप में की थी। मामले में इस्पाक खां ने थाना औंछा में रिजवाना के पति हसमुद्दीन, सास रामकली, जेठ समसुद्दीन, देवर अलमुद्दीन, ननदोई अकील व इकरार निवासी सेनेकलां के विरुद्ध हत्या कर शव फेंके जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंगलवार को औंछा पुलिस ने आरोपित आरोपित देवर अलमुद्दीन को क्षेत्र के गांव मोहकमपुर नहर कोठी के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक अलमुद्दीन ने बताया कि उसने, अपने भाई भाई हसमुद्दीन व बहनोई अकील के साथ मिलकर रिजवाना की हत्या की थी। बाद में हाथ पैर बांध कर नहर में फेंक दिया था। घटना में मुख्य आरोपित हसमुद्दीन को औंछा पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

इंस्पेक्टर ऋषि कुमार ने बताया कि गिरफ्तार हत्यारोपित महिला के देवर अलमुद्दीन को जेल भेज दिया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

डायट प्रवक्ताओं ने शासन से मांगा रुका वेतन: तीन माह से वेतन न मिलने से परेशान डायट के प्रवक्ताओं और कर्मचारियों ने प्राचार्य को ज्ञापन देकर शासन से बजट आवंटन कराए जाने की मांग की। प्राचार्य ने स्टाफ की परेशानी से राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के अधिकारियों से जानकारी साझा की है।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के स्टाफकर्मियों और प्रवक्ताओं ने मंगलवार दोपहर डायट प्राचार्य नरेंद्र पाल सिंह को ज्ञापन दिया। मई से वेतन न मिलने का हवाला देकर जीवन यापन में आ रही परेशानियों के बारे में प्राचार्य को अवगत कराया। साथ ही जल्द वेतन दिलाए जाने की मांग ज्ञापन में की गई है।

प्राचार्य ने ज्ञापन की प्रतिलिपि को शासन से साझा किया है। ज्ञापन देने वालों में डायट के प्रवक्ता जितेंद्र गुप्ता, वसुधा चौहान, शोभा, जीतपाल सिंह, वीरेंद्र सिंह, सतेंद्र सिंह, लालचंद्र, संजीव गौतम, श्वेतांक कुमार, अभय कुमार, सुधाकरन, जितेंद्र सोनकर, कार्यालय सहायक सुजीत कुमार, आशीष चौहान, विमलराज यादव, विजेंद्र सिंह, अमर सिंह, वीरेंद्र कुमार शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी