आवास विकास में सर्वाधिक कोरोना मरीज, कंटेनमेंट जोन घोषित

कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन ने गलियां सील कर दी हैं। नियमों के उल्लंघन पर चेतावनी कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:15 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:15 AM (IST)
आवास विकास में सर्वाधिक कोरोना मरीज, कंटेनमेंट जोन घोषित
आवास विकास में सर्वाधिक कोरोना मरीज, कंटेनमेंट जोन घोषित

जासं, मैनपुरी : कोरोना के वायरस ने शहर में आवास विकास कालोनी को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। सर्वाधिक मरीजों की संख्या बढ़ने पर अब प्रशासन ने कालोनी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर गलियों को सील करा दिया है। नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

कोरोना का संक्रमण बेलगाम रफ्तार से बढ़ रहा है। शहर में सबसे ज्यादा मरीज आवास विकास कालोनी में हैं। लगभग एक सैकड़ा से ज्यादा मरीजों में पुष्टि हो चुकी है जबकि कई ऐसे हैं जो बिना किसी सूचना के अपने घरों में हैं। ज्यादातर को होम आइसोलेट किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने कालोनी को संवेदनशील मानते हुए कंटेनमेंट जोन में शामिल कर लिया है। बुधवार की देर शाम से कालोनी की संदिग्ध गलियों को बांस की बल्लियों से बंद कर दिया गया।

ज्यादातर गलियों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इस बार मुख्य गलियों को बंद किया गया है ताकि लोग नियमों का उल्लंघन न कर सकें। कोतवाली प्रभारी भानुप्रताप सिंह का कहना है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई कराई जा रही है। पुलिस की निगरानी भी है। यदि नियमों का उल्लंघन करते हुए कोई भी पकड़ा जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

गैर प्रांतों से आकर कई लोग छिपे

आवास विकास कालोनी में दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और अन्य दूसरे प्रांतों से आकर बड़ी संख्या में लोग अपने घरों में छिप गए हैं। स्वजन द्वारा भी ऐसे लोगों के बारे में कोई सूचना नहीं दी जा रही है। निगरानी समिति के स्तर से अब तक कोई पहल नहीं हुई है। आशा कार्यकर्ता भी ऐसे लोगों या मरीजों की जानकारी जुटाने में लापरवाही बरत रही हैं। आशा के द्वारा कोई सूचना नहीं दी जा रही है। आशा की जिम्मेदारी है कि वह सूचना दें। हमारी लोगों से भी अपील है कि होम आइसोलेशन के नियमों का पालन करें। बाहर न घूमें। यदि किसी भी प्रकार की समस्या महसूस होती है तो कोविड कमांड सेंटर में सूचना दें।

डा. एके पांडेय, सीएमओ

chat bot
आपका साथी