डबल लाक की तोड़ी सील, निकाले मत पत्रों के बक्से

जिला पंचायत सदस्य के वार्ड 28 पर छाए विवाद को दूर करने के लिए जारी किए गए प

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 03:57 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 03:57 AM (IST)
डबल लाक की तोड़ी सील, निकाले मत पत्रों के बक्से
डबल लाक की तोड़ी सील, निकाले मत पत्रों के बक्से

जासं, मैनपुरी: जिला पंचायत सदस्य के वार्ड 28 पर छाए विवाद को दूर करने के लिए जारी किए गए पुनर्मतणना आदेश के बाद अधिकारियों ने तत्काल व्यवस्थाएं बनाईं। सदर तहसील के कोषागार के डबल लाक में एक दिन पहले रखवाए गए इस्तेमाल मतों के बक्सों को पुलिस सुरक्षा के साथ अधिकारियों ने सील तोड़कर निकाला।

मंगलवार को जिला पंचायत सदस्य पद के वार्ड 28 के विवाद को शांत कराने के लिए डीएम ने पुनर्मतणना के आदेश किए तो इसके लिए फौरी तौर पर इंतजाम भी बनाने का काम मैनपुरी ब्लाक में शुरू हुआ। सीडीओ ईशा प्रिया ने मौके पर आकर मतगणना को टेबल और जाली लगाने का काम अपनी देखरेख में कराया।

मतगणना केंद्र पर अभिकर्ताओं ने किया जमकर नुकसान: पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए बनाए गए केंद्र पर प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं ने नेशनल पीजी कालेज को खासा नुकसान पहुंचाया। मतगणना कक्षों के बाहर विद्यालय के फर्नीचर को तोड़ दिया। कई कक्षों में बिजली की वायरिग भी तोड़ दी गयी। इस मामले में अधिकारियों से शिकायत की गई है।

ब्लाक सुल्तानगंज की मतगणना के लिए नेशनल पीजी कालेज को केंद्र बनाया गया था। महाविद्यालय के कला संकाय में तकरीबन 20 कक्षों का अधिग्रहण मतगणना प्रक्रिया को पूरा कराने के लिए किया गया। दो दिन की मतगणना के दौरान विभिन्न प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं ने नेशनल पीजी कालेज में तकरीबन एक लाख रुपये कीमत के फर्नीचर में नुकसान के साथ ही कक्षों में बिजली की वायरिग को खासा नुकसान किया। महाविद्यालय में हुए नुकसान के बाद अब प्रबंधन ने प्रशासनिक अधिकारियों से मदद मांगी है। महाविद्यालय के सचिव नकुल सक्सेना ने बताया कि दो दिन में महाविद्यालय को खासा नुकसान झेलना पड़ा है। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा व अन्य मतगणना कर्मियों की लापरवाही से नुकसान हुआ है। इस संबंध में महाविद्यालय प्रशासन ने स्थानीय अधिकारियों को जानकारी दे दी है।

chat bot
आपका साथी