बैठक में नहीं आए बीडीओ, डीएचओ, मांगा स्पष्टीकरण

कीरतपुर गांव में हर लक्षित व्यक्ति को लगी वैक्सीन की पहली डोज डीएम टीकाकरण की प्रगति सुधारने में बीडीओ प्रधानों आदि का लिया जाए सहयोग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:55 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:55 AM (IST)
बैठक में नहीं आए बीडीओ, डीएचओ, मांगा स्पष्टीकरण
बैठक में नहीं आए बीडीओ, डीएचओ, मांगा स्पष्टीकरण

जासं, मैनपुरी: बुधवार को डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने मुख्यमंत्री के प्राथमिकता वाले कार्यक्रम की समीक्षा बैठक से गैरहाजिर बीडीओ किशनी और जिला उद्यान अधिकारी का स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि इस समय शासन की सर्वाेच्च प्राथमिकताओं में कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण है। इस कार्य में बीडीओ, प्रधानों, लेखपालों, सचिवों, कोटेदारों का सहयोग लिया जाए।

असंतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि विगत कुछ दिनों में जिले में टीकाकरण की प्रगति धीमी हुई है। सीएमओ प्रतिदिन टीकाकरण की गहन समीक्षा करें, गठित 167 टीमें अपने निर्धारित स्थल पर समय से पहुंचकर लोगों का वैक्सीनेशन करें। निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान संबंधित कार्यदायी संस्थाओं के अभियंताओं से कहा कि कार्य की गुणवत्ता, समयबद्धता का विशेष ध्यान रखें। साइट पर कोई न कोई अभियंता अवश्य मौजूद रहकर अपनी देखरेख में निर्माण कार्य कराए। 50 लाख से अधिक लागत वाली निर्माणाधीन परियोजना का संबंधित कार्यदाई संस्था के अभियंता समय-समय पर भ्रमण कर कार्य की गुणवत्ता परखें। कार्य पूर्ण होने पर गठित जिला स्तरीय तकनीकी समिति से जांच के उपरांत ही संबंधित विभाग को हैंडओवर किया जाए।

डीएम ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कोई भी निराश्रित गोवंश सड़कों पर दिखाई न दे, जहां भी स्थान खाली हो, वहां निराश्रित गोवंश को रखा जाए, गौशालाओं में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रहें। पशुओं की ईयर टैगिग की प्रगति सुधारी जाए। अति कुपोषित बच्चों को पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती कराकर उन्हें जल्द से जल्द सुपोषण की श्रेणी में लाया जाए, पोषण पुनर्वास केंद्र में किसी भी दिन कोई भी बेड खाली न रहे।

सीडीओ ने मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, ई श्रम पोर्टल पर श्रमिकों के पंजीकरण प्रगति के अलावा निराश्रित, वृद्धा, विधवा पेंशन, दशमोत्तर, पूर्व दशम छात्रवृत्ति, शादी अनुदान, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की समीक्षा की। बैठक में सीएमओ डा. पीपी सिंह, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी एस.एन. मौर्य, परियोजना निदेशक के.के. सिंह, जिला विकास अधिकारी प्रवीन कुमार राय, उप निदेशक कृषि डीवी सिंह, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण, विद्युत, नहर, जल निगम, ट्यूबवेल सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी