केजीएमयू में होगा दिव्यांग शिक्षकों का मेडिकल

विशिष्ट बीटीसी चयन वर्ष 2007-2008 के अभ्यर्थियों की दिव्यांगता को लेकर चल रही है जांच।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 05:52 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 05:52 AM (IST)
केजीएमयू में होगा दिव्यांग शिक्षकों का मेडिकल
केजीएमयू में होगा दिव्यांग शिक्षकों का मेडिकल

मैनपुरी, जागरण संवाददाता : शिक्षक बनने के लिए दिव्यांग प्रमाण पत्र का इस्तेमाल करने वाले अभ्यर्थियों को दिव्यांगता साबित करने के लिए एक बार फिर मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होना होगा। विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया के अभ्यर्थियों का चिकित्सीय परीक्षण लखनऊ में कराया जाएगा। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

वर्ष 2007, 2008 में विशिष्ट बीटीसी चयन प्रक्रिया के तहत दिव्यांग कोटे में भर्ती हुए कई अभ्यर्थियों की दिव्यांगता को लेकर शिकायत की गई थी। इन अभ्यर्थियों की शिकायत के बाद इनकी दिव्यांगता को लेकर शासन स्तर से जांच शुरू कराई गई।

इन अभ्यर्थियों की जांच के लिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया है। किग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय में संबंधित अभ्यर्थियों का चिकित्सा परीक्षण कराया जाएगा। 3 नवंबर को मैनपुरी के अभ्यर्थियों को लखनऊ बुलाया गया है। चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य नरेंद्र पाल सिंह को राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक डा. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने जरूरी निर्देश जारी किए हैं। डायट प्राचार्य के मुताबिक प्रक्रिया से संबंधित अभ्यर्थियों के बारे में विवरण जुटाया जा रहा है। अब तक मेडिकल न कराने वाले अभ्यर्थी को लखनऊ भेजने की कवायद की जाएगी।

chat bot
आपका साथी