अंक सुधार परीक्षा 18 से, 813 परीक्षार्थी दिखाएंगे योग्यता

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कोरोना काल में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को इस बार बिना परीक्षा पास करके राहत दी थी लेकिन जिले के लगभग 63000 परीक्षार्थियों में से 813 को बिना परीक्षा अगली कक्षा में जाना रास नहीं आया। अब ऐसे परीक्षार्थी 18 सितंबर से अंक सुधार परीक्षा में योग्यता दिखाएंगे। सीसीटीवी के साये में होने वाली परीक्षाएं छह अक्टूबर तक होंगी। इसके लिए तीन केंद्र बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:00 AM (IST)
अंक सुधार परीक्षा 18 से, 813 परीक्षार्थी दिखाएंगे योग्यता
अंक सुधार परीक्षा 18 से, 813 परीक्षार्थी दिखाएंगे योग्यता

जासं, मैनपुरी: माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कोरोना काल में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को इस बार बिना परीक्षा पास करके राहत दी थी, लेकिन जिले के लगभग 63000 परीक्षार्थियों में से 813 को बिना परीक्षा अगली कक्षा में जाना रास नहीं आया। अब ऐसे परीक्षार्थी 18 सितंबर से अंक सुधार परीक्षा में योग्यता दिखाएंगे। सीसीटीवी के साये में होने वाली परीक्षाएं छह अक्टूबर तक होंगी। इसके लिए तीन केंद्र बनाए गए हैं।

कोरोना संक्रमण का खतरा होने से माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कक्षा नौ से 12 तक के छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा पास किया था। कक्षा 10 और 12 के परीक्षाफल पिछली कक्षाओं में प्राप्त अंकों को आधार बनाकर परिणाम घोषित किया था। इसके बाद बोर्ड ने तय किया कि जो विद्यार्थी इससे संतुष्ट नहीं हों, वे अंक सुधार परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। अंतिम तिथि 27 अगस्त तक जिले से हाईस्कूल के 381 और इंटरमीडिएट के 432 छात्र- छात्राओें ने परीक्षा में शामिल होने का आवेदन किया था।

आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं की परीक्षा 18 सितंबर से छह अक्तूबर तक होंगी। प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक रघुराज पाल ने बताया कि आवेदकों को प्रवेश पत्र उपलब्ध करा दिए गए हैं। पहले दिन हाईस्कूल का हिदी का पेपर

अंक सुधार परीक्षा में पहले दिन 18 सितंबर को हाईस्कूल का हिदी का पेपर सुबह आठ से सवा दस बजे तक होगा।

इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

शहर के राजकीय इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज, करहल और भोगांव का नेशनल इंटर कालेज।

अंक सुधार परीक्षा को प्राप्त करें प्रवेश पत्र

संसू, करहल: कस्बा के राजकीय कन्या इंटर कालेज को यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की अंक सुधार परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया है। जिन छात्राओं ने अंक सुधार के लिए यहां से फार्म भरा है, वे आज कालेज कार्यालय से प्रवेश पत्र प्राप्त कर लें। यह जानकारी प्रधानाचार्य मंजूष लता यादव ने दी है।

chat bot
आपका साथी