समय से पहले ही बंद हुए बाजार

शहर में दूसरे दिन दुकानें खुलीं लेकिन ग्राहक कम ही आ रहे हैं। कोविड बंदिशों के साथ किराना की दुकानें खुल रही हैं जिससे लोगों को राहत मिलीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:26 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:26 AM (IST)
समय से पहले ही बंद हुए बाजार
समय से पहले ही बंद हुए बाजार

जासं, मैनपुरी: कोरोना क‌र्फ्यू काल में किराना की ही सही, दुकानें खुलने लगी हैं। अब ग्राहक और दुकानदार दोनों ही राहत में है। शहर में बाजार खोलने के निर्देशों को पालन हो रहा है तो दुकानदार जागरूक होकर तय समय से पहले ही दुकानों पर ताले लटका रहे हैं। गलियों में चलने वाली दुकानों पर मनमानी लगातार जारी है।

प्रशासन ने सोमवार से शहर और कस्बों में कोरोना क‌र्फ्यू काल के दौरान सुबह सात बजे से किराना की दुकान खोलने के आदेश दिए थे। अब मंगलवार को शहर और कस्बों में किराना के अलावा फल-सब्जी और दवा के अलावा खेती-किसानी से जुड़ी दुकानें खुलने लगी हैं। शहर के प्रमुख बाजारों में खुल रहीं किराना की दुकानों पर कोरोना बंदिशों का पालन हो रहा है। ग्राहकों को दुकान से नीचे रखने के लिए अवरोधक भी लगाए गए हैं। ग्राहक भी तय समय से पहले ही खरीदारी का काम निपटा रहे हैं।

मंगलवार को शहर के लेनगंज, बजाजा बाजार, सदर बाजार और देवी रोड आदि स्थानों पर खुली दुकानों पर सुबह से ग्राहक खरीदारी को आ गए। सभी ने घर की जरूरत से जुड़े सामान की खरीदारी की। लेनगंज बाजार में किराना की बहुतायत दुकानों पर ग्राहक भी लगातार आते-जाते रहे।

--

समय से पहले दुकान बंद- शहर में दुकान खुलने के पहले दिन एसडीएम ऋषिराज और सीओ सिटी अभय नारायण राय बाजार को समय से बंद कराने को प्रचार करने में जुटे थे। वहीं, दूसरे दिन मंगलवार को इसकी नौबत नहीं आई। दुकानदारों ने तय समय से पहले ही दुकानों के शटर गिरा दिए और ताला लगाकर चले गए। तय समय एक बजे तक तो सभी बाजारों की दुकानों पर ताले लटक गए थे।

-

पुलिस रही सजग-

तय समय पर खुली दुकानों को बंद कराने के लिए पुलिसकर्मी बाइकों पर बाजारों का भ्रमण करते रहे, लेकिन किसी भी दुकानदार से दुकान बंद करने की कहने की नौबत नहीं आई।

chat bot
आपका साथी