ग्रामसभा की जमीन पर बनेगी पुलिस चौकी

अहिरवा पुलिस चौकी का निर्माण कराने के लिए तहसील प्रशासन ने चिह्नित की जमीन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:35 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:35 AM (IST)
ग्रामसभा की जमीन पर बनेगी पुलिस चौकी
ग्रामसभा की जमीन पर बनेगी पुलिस चौकी

संसू, भोगांव: ग्रामसभा की सरकारी जमीन पर पुलिस चौकी के निर्माण का प्रस्ताव स्थानीय प्रशासन ने पुलिस विभाग को भेजा है। अहिरवा गांव के पास चौकी बनाने के लिए जमीन चिन्हित कर ली गई है। पुलिस चौकी के निर्माण के लिए जरूरी कार्रवाई पूरी होने के बाद पुलिस विभाग इस संबंध में पहल शुरू करेगा।

भोगांव थाना क्षेत्र में गांव अहिरवा के पास आने वाले दिनों में नई पुलिस चौकी अस्तित्व में आ सकती है। अहिरवा ग्राम पंचायत के गांव नगला लऊ व गांव नगला मुकुंद के बीच ग्रामसभा की खाली पड़ी 65 बीघा जमीन को चिन्हित करने के बाद अब इसे पुलिस विभाग के सुपुर्द करने की तैयारी कर ली गई है। इस जमीन के मिलते ही पुलिस चौकी का निर्माण हो सकता है। चिन्हित जमीन का स्थानीय अधिकारी जायजा ले चुके हैं। सुपुर्दगी में दिए जाने से पहले एसडीएम सुधीर कुमार सोनी ने क्षेत्रीय लेखपाल प्रदीप सक्सेना के साथ मौके पर पहुंचकर पैमाइश कराई। एसडीएम ने बताया कि जल्द जमीन को उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में जमीन को सुपुर्द किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संबंधित क्षेत्रफल में पुलिस विभाग का मालखाना बनाने का प्रस्ताव तैयार कराकर एसपी कार्यालय भेजा गया है। दबंगों ने रोका वन विभाग का काम

संसू, भोगांव: सरकारी जमीन पर हरियाली के लिए चल रहे कार्य को गांव के दबंगों ने रोक दिया। बाद में पुलिस के पहुंचने पर दबंग भाग गए। बाद में पुलिस की मौजूदगी में कार्य क राया गया। अब दबंगों पर शिकंजा कसने के लिए उनका चिह्नांकन कराया जा रहा है।

तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत अहिरवा में सरकारी जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया था। तहसील प्रशासन ने दबंगों को बेदखल कर इस जमीन को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया है। गांव नगला लऊ और नगला दीपा के बीच सरकारी जमीन पर मंगलवार को वन विभाग पौधरोपण के लिए मशीन से गड्ढे कराए जा रहे थे। बुधवार को दूसरे दिन काम के दौरान अचानक गांव नगला दीपा और नगला लऊ के दबंग ग्रामीण मौके पर आ गए। उन्होंने वन विभाग के कर्मचारियों को काम बंद कराने के लिए दबाव बनाया। वन क्षेत्राधिकारी विपिन मिश्रा ने एसडीएम सुधीर कुमार सोनी को मामले से अवगत कराया। एसडीएम के निर्देश पर इंस्पेक्टर पहुप सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तो दबंग भाग गए। बाद में पुलिस की मौजूदगी में दोबारा काम शुरू कराया। एसडीएम सुधीर कुमार सोनी बताया कि सरकारी काम में अडं़गा लगाने वाले दबंगों को चिन्हित करने के लिए क्षेत्रीय लेखपाल को निर्देशित किया गया है।

chat bot
आपका साथी