आनरकिलिग के आरोप की जांच को कानपुर जाएगी पुलिस

पुलिस ने स्वजन और आसपास के लोगों से की पूछताछ झोलाछाप डाक्टर के भी लिए बयान।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:52 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 06:52 AM (IST)
आनरकिलिग के आरोप की जांच को कानपुर जाएगी पुलिस
आनरकिलिग के आरोप की जांच को कानपुर जाएगी पुलिस

मैनपुरी, जागरण संवाददाता: युवती की मौत को आनरकिलिग बताए जाने के बाद पुलिस ने जांच को तेजी से शुरू कर दिया है। स्वजन के साथ आसपास के लोगों से पूछताछ की गई है। उस झोलाछाप के भी बयान लिए गए हैं, जिसके पास युवती के स्वजन उसे इलाज के लिए ले गए थे। पुलिस की एक टीम जांच करने कानपुर जाएगी।

थाना क्षेत्र की निवासी एक युवती की मंगलवार को मौत हो गई थी। स्वजन ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। गुरुवार को थाना किशनी पहुंचे सुनील कुमार गुप्ता निवासी कानपुर ने आरोप लगाया कि परिवार के लोगों ने सम्मान के लिए युवती की हत्या की है। सुनील कुमार गुप्ता के मुताबिक युवती के साथ उसके प्रेम संबंध थे। परिवार वालों की इच्छा के विपरीत युवती ने उससे तीन माह पहले आर्य समाज मंदिर में विवाह कर लिया था। उसने विवाह का लखनऊ में पंजीकरण कराया था। ये दस्तावेज उन्होंने पुलिस को भी दिखाए थे।

विवाह के बाद दोनों लखनऊ में किराये के घर में रह रहे थे। युवती के परिवार वाले उसे धोखे से अपने साथ बुला लाए और उसकी हत्या कर दी। युवक की सूचना पर पुलिस ने तेजी से जांच शुरू कर दी है। युवती की चिता की राख को पुलिस ने कब्जे में लिया गया है। युवती के स्वजन ने बताया कि युवती छत से गिरकर घायल हो गई थी। वे उसे इलाज के लिए शमशेरगंज में झोलाछाप के यहां ले गए थे। हालत गंभीर होने के कारण कानपुर में भी इलाज कराया था। एसओ किशनी अजीत सिंह ने बताया कि मामले की गहराई से छानबीन चल रही है, जल्द सच्चाई सामने आएगी।

chat bot
आपका साथी