सकारात्मक ऊर्जा के साथ समाज सेवा करें शिक्षक

डीएम ने राजकीय विद्यालयों के नवनियुक्त शिक्षकों को सौंपे नियुक्ति पत्र।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:49 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 06:49 AM (IST)
सकारात्मक ऊर्जा के साथ समाज सेवा करें शिक्षक
सकारात्मक ऊर्जा के साथ समाज सेवा करें शिक्षक

मैनपुरी, जागरण संवाददाता: नव नियुक्त शिक्षक सकारात्मक ऊर्जा के साथ सामाज सेवा करें। विद्यालयों में निरंतर पठन-पाठन का माहौल मिले, बच्चों को सही राह दिखाएं और आगे आने वाली पीढ़ी को संस्कारवान बनाने में अपना योगदान दें।

यह बात राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए लोक सेवा आयोग के माध्यम से चयनित नव नियुक्त 15 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र उपलब्ध कराते हुए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि बच्चों का सही मार्गदर्शन प्रशस्त करें। ईमानदारी के साथ बच्चों में रुचि जाग्रत करें, साथ ही तकनीकि शिक्षा प्रदान करें।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों का चयन पूरी पारदर्शिता के साथ किया गया है। चयनित शिक्षकों के माध्यम से शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा। चयनित शिक्षकों की जिस स्कूलों में तैनाती हो, सभी लोग योग्य शिक्षक की भूमिका का निर्वहन करें।

जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुूमार ने बताया कि अंग्रेजी के लिए सहायक अध्यापक दिनेश सिंह, रश्मि, सुमित चौहान, खुशबू शाक्य, गनेश कुमार यादव, सिधुजा कुमारी श्रीवास्तव, जीव विज्ञान को अजीत सिंह, प्रबोध कुमार दुबे, राजकिशोर, अभिलाषा उपाध्याय, अर्चना राजपूत, मीनाक्षी कठेरिया, गणित के लिए हर्षबर्धन सिंह, गृह विज्ञान को सपना पारासर, उर्दू को मह•ाबी खान का चयन लोक सेवा आयोग के माध्यम से सहायक अध्यापक के रूप में हुआ है। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान सहित माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारी, कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी