मतदाता सूची में नाम शामिल कराने को लेकर किया प्रदर्शन

गांव नगला दीपा के ग्रामीणों ने प्रशासन पर लगाया पात्रों के नाम सूची में शामिल न करने का आरोप

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 06:45 AM (IST)
मतदाता सूची में नाम शामिल कराने को लेकर किया प्रदर्शन
मतदाता सूची में नाम शामिल कराने को लेकर किया प्रदर्शन

संसू, भोगांव : पंचायत चुनाव के लिए मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण अभियान में पात्रों के नाम सूची में दर्ज न किए जाने से नाराज ग्रामीणों ने प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। ग्रामीणों ने सूची के अनंतिम प्रकाशन में पात्रों के नाम शामिल न होने पर चुनाव बहिष्कार करने का एलान किया है। एकजुट ग्रामीणों ने आलाधिकारियों से तहसील प्रशासन की मनमानी की शिकायत का मन बनाया है।

भोगांव क्षेत्र की ग्राम पंचायत अहिरवा के गांव नगला दीपा के ग्रामीणों ने सोमवार की सुबह गांव में प्राथमिक विद्यालय के सामने एकजुट होकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप था कि बीएलओ द्वारा अग्रसारित नए पात्र मतदाताओं के नाम सूची में शामिल नहीं किए जा रहे हैं। सूची में युवाओं के ज्यादातर नाम शामिल न करने पर ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाया। एकजुट ग्रामीणों ने जोरदार नारेबाजी कर मामले की जानकारी जिलाधिकारी को देने की बात कही। ज्यादातर युवाओं का कहना था कि उम्र का मानक पूरा करने के बावजूद उन लोगों के नाम सूची में शामिल नहीं किए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने सूची के प्रकाशन में नाम शामिल न होने की स्थिति में चुनाव बहिष्कार करने का एलान किया है। प्रदर्शन करने वालों में सुनील कुमार, गौरव सिंह, ममता देवी, स्नेहलता, बलवीर सिंह, कुलदीप यादव, सीता देवी, सिया देवी, बीना यादव, रूबी, शकुंतला, दयाराम, अभिषेक कुमार, धनपाल, रामजीत, रंजीत सिंह, अखिलेश कुमार, बीपी सिंह मौजूद रहे। एसडीएम ने मतदाता सूची का किया सत्यापन

संसू, भोगांव: ब्लाक बेवर की ग्राम पंचायत जमौरा में मतदाता सूची में अपात्रों के नाम जोड़ने की जांच करने गांव पहुंचे एसडीएम सुधीर कुमार सोनी ने ग्रामीणों की मौजूदगी में जांच पड़ताल की। एसडीएम की जांच में तकरीबन तीन दर्जन से ज्यादा बाहरी लोगों के नाम सूची में शामिल होने की बात सामने आई। एसडीएम ने विस्तृत रिपोर्ट बनाकर सभी नाम बाहर करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान कलक्टर सिंह राजपूत, नेत्रपाल राजपूत, लेखपाल व अन्य राजस्वकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी