कार्रवाई के बावजूद बकाएदार नहीं कर रहे भुगतान

शहर में आठ उपभोक्ताओं के उखाडे़ मीटर कटिया डालने पर होगी एफआइआर।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:50 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:50 AM (IST)
कार्रवाई के बावजूद बकाएदार नहीं कर रहे भुगतान
कार्रवाई के बावजूद बकाएदार नहीं कर रहे भुगतान

जासं, मैनपुरी: बकाएदारों के खिलाफ बिजली विभाग की कार्रवाई जारी है। बावजूद इसके बकाएदार भुगतान करने को तैयार नहीं हैं। मनमानी पर आमादा बकाएदारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए विभाग ने अब इनके मीटरों को उखाड़ना शुरू कर दिया है।

जिले में दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम की लाखों रुपये की बकाएदारी है। ऐसे में निगम के प्रबंध निदेशक द्वारा बकाएदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। शुक्रवार की सुबह शहर में अधिशासी अभियंता मागेंद्र अग्रवाल की देखरेख में व्यापक अभियान चलाया गया। शहर में नगला पजाबा निवासी रामदुलारे का 1.85 लाख, नगरिया चौराहा निवासी सुरेंद्र कुमार पर 57 हजार, भांवत चौराहा निवासी देवी पांडेय पर 68 हजार, आवास विकास कालोनी निवासी कुंती देवी पर 81 हजार, बंशीगौहरा निवासी रामबेटी पर 1.6 लाख, जनयुगनगर निवासी दिनेश भारती का 63 हजार, एबरन सिंह पर 60 हजार, मुहल्ला छपट्टी निवासी विपिन कुमार पर 55 हजार रुपये की बकाएदारी का भुगतान न करने पर उनके आवास पर लगे मीटरों को उखाड़ लिया गया।

घिरोर क्षेत्र के कोसमा में नगला सत्तू में अवर अभियंता अनुज दुबे और अमित राजपूत की देखरेख में दोबारा जांच कराई गई। आठ उपभोक्ता ऐसे मिले जो डिस्कनेक्शन के बावजूद कटिया डालकर बिजली जला रहे थे। इन सभी के खिलाफ विद्युत थाने में तहरीर दी गई है। अधिशासी अभियंता का कहना है कि अब भुगतान न करने वालों के घरों से मीटर उखाड़ने की कार्रवाई कराई जाएगी। आज बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

जासं, मैनपुरी : उपखंड अधिकारी पदम गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया है कि आज शनिवार को सिविल लाइन उपकेंद्र पर ब्रेकर और पैनलों की मरम्मत का काम कराया जाएगा। इसकी वजह से सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक उपकेंद्र से जुडे़ क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। वहीं अवर अभियंता ताराचंद ने बताया कि उपकेंद्र जोत और भदेही पर हाइटेंशन लाइन के तारों से टच होने वाली टहनियों की कटाई के चलते सुबह नौ से शाम पांच बजे तक आपूर्ति बंद रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी