नौ लोग कोरोना कोरोना पाजिटिव

लापरवाही से बाज नहीं आ रहे लोग मास्क से बना रखी है दूरी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:50 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:50 AM (IST)
नौ लोग कोरोना कोरोना पाजिटिव
नौ लोग कोरोना कोरोना पाजिटिव

जासं, मैनपुरी: भले ही जिले में कोरोना की रफ्तार काबू हो रही हो, लेकिन लापरवाही पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है। बगैर मास्क सड़कों पर लोगों की चहल-पहल बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों में नौ मरीजों में कोरोना का संक्रमण मिला है। एक बेवर और एक मरीज जागीर में पाजिटिव मिला है, जबकि सात शहरी क्षेत्र के हैं। तीन मरीजों की एंटीजेन और छह की पीसीआर (पालीमरेज चेन रिएक्शन) जांच में वायरस की पुष्टि हुई है। तीन को कोविड एल-2 सेंटर में भेजा गया है, जबकि बाकी को होम आइसोलेट किया गया है। पहले से भर्ती दो मरीजों को पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद प्रमाण पत्र देकर घर भेज दिया गया। मनमानी में कोई कमी नहीं आ रही है। बिना मास्क और शारीरिक दूरी के लोग बेखौफ होकर सड़कों पर निकल रहे हैं। स्कूल, कालेज, कोचिग सेंटरों को भी इसी शर्त पर संचालन की अनुमति दी गई थी कि वे मास्क का इस्तेमाल करेंगे, लेकिन, यह नियम मजाक बना हुआ है।

सख्ती में भी हुई ढील

शासन द्वारा चेतावनी दी गई है कि यह लापरवाही त्योहारों पर समस्या बढ़ा सकती है। बिना मास्क के किसी को भी बाजारों में न निकलने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन, शहर में चेतावनी को अनदेखा किया जा रहा है। नियमों का पालन कराने के लिए जिम्मेदार भी जवाबदेही से मुह चुरा रहे हैं। शहर में बजाजा बाजार, लोहा मंडी, सदर बाजार, सब्जी मंडी, लेनगंज, तांगा स्टैंड सहित अन्य बाजारों में दिन ढलने के बाद लोगों की भीड़ दिखना शुरू हो जाती है।

सभी दुकानदारों और स्थानीय लोगों से अपील की गई है कि वे मास्क लगाकर और शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए ही घर से बाहर निकलें। यदि नियमों का उल्लंघन होता है तो कार्रवाई कराई जाएगी। ऋषिराज, एसडीएम सदर।

chat bot
आपका साथी