कोरोना के मिले सात नए केस, आइसोलेट किए

मैनपुरी जासं। कोरोना वायरस का संक्रमण थम नहीं रहा है। गुरुवार को जिले में सात लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से तीन ऐसे हैं जिनमें संक्रमण के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे थे। सभी मरीजों को होम आइसोलेट कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:20 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 06:20 AM (IST)
कोरोना के मिले सात नए केस, आइसोलेट किए
कोरोना के मिले सात नए केस, आइसोलेट किए

जासं, मैनपुरी : कोरोना वायरस का संक्रमण थम नहीं रहा है। गुरुवार को जिले में सात लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से तीन ऐसे हैं, जिनमें संक्रमण के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे थे। सभी मरीजों को होम आइसोलेट कराया गया है।

बुधवार को संक्रमण के 15 मामले सामने आए थे। गुरुवार को बरनाहल में एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई। यह व्यक्ति कोरोना संक्रमित के संपर्क में था। कोई लक्षण न होने पर संक्रमित के संपर्क में आने के कारण उसका सैंपल लिया गया था। इसी तरह किशनी के दो अन्य एसिम्टोमेटिक व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनके सैंपल भी कोरोना पाजिटिव के संपर्क के आने के कारण लिए गए थे। वहीं रैंडम सैंपलिग के तहत किशनी में एक और मैनपुरी में तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

सीएमओ डा. एके पांडेय ने बताया कि सभी संक्रमितों के स्वजन और उनके संपर्क में आए लोगों से भी कोविड जांच कराने की अपील की गई है। कोरोना से बचाव के लिए सभी सावधानियों का पालन आवश्यक है। जिले वाली मास्क का प्रयोग करें और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। कुरावली में 254 लोगों की हुई सैंपलिग

संसू, कुरावली: गुरुवार को स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने नगर के देवनागरी इंटर कालेज और अस्पताल परिसर में कोरोना जांच शिविर लगाया। शिविर में 254 लोगों की सैंपलिग की गई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरावली के चिकित्साधिकारी डा. आनंद किशोर के निर्देशन में दोनों शिविरों का आयोजन हुआ। डा. जगतबंधु, स्वास्थ्यकर्मी सत्यजीत, किशनपाल, दिलीप कुमार, दीप सिंह आदि ने सैंपलिग की। दोनों शिविरों में 200 लोगों की एंटीजेन और 54 लोगों के आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए। समूह पहुंचाएंगे आंगनबाड़ी केंद्रों पर राशन

संसू, बरनाहल: ब्लाक सभागार में अनुपूरक पोषाहार योजना के तहत राशन डीलर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को तीन दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया है।

प्रशिक्षण में खंड विकास अधिकारी धीरेंद्र कुमार ने कहा कि कोटेदारों के यहां से समूह की महिलाएं खाद्यान्न का उठान करने के बाद उसकी पैकिग करेंगी। इसके बाद इसे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को वितरण के लिए सौंपा जाएगा। बाल विकास परियोजना अधिकारी राजवीर वर्मा ने कहा कि सभी लाभार्थियों को योजना का लाभ मिलना चाहिए, इसके लिए चिन्हांकन किया जाए। आंगनबाड़ी घर घर जाकर योजना के बारे में जानकारी दें। इस मौके पर अमर सिंह, दयावंती, रेनू यादव, प्रियांक यादव, प्रमोद कुमार, सर्वेश कुमार, प्रदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी