खुल गए महाविद्यालय, लौटी रौनक

मास्क लगाकर आने वाले विद्यार्थियों को ही दिया गया प्रवेश हाथ कराए सैनिटाइज कक्षों का भी हुआ सैनिटाइजेशन।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:45 AM (IST)
खुल गए महाविद्यालय, लौटी रौनक
खुल गए महाविद्यालय, लौटी रौनक

जासं, मैनपुरी: सात माह की लंबी अवधि के बाद सोमवार को जिले के महाविद्यालय खुले तो विद्यार्थी कम ही आए। मास्क और शारीरिक दूरी की अनिवार्यता के बारे में बताया गया। पहले दिन कोरोना बंदिशों का पालन कराने के लिए प्राचार्य और शिक्षक प्रयासरत रहे।

शासन के निर्देश और यूजीसी की गाइड लाइन के बाद जिले के महाविद्यालय सोमवार से खोले गए। पहले दिन कम तादाद में आए विद्यार्थियों को कोरोना बंदिशों का पालन कराते हुए कालेज में प्रवेश मिला। एक कक्ष में भी 30 विद्यार्थियों को बैठाकर शिक्षण कराया गया। इस दौरान प्राचार्य और अन्य प्रवक्ता इंतजामों को संभालने में जुटे रहे। कक्षों में भी विद्यार्थियों को मास्क हटाने की अनुमति भी नहीं दी गई। केस-एक: कचहरी रोड पर संचालित आरसी डिग्री कालेज के गेट पर तीन छात्राएं मास्क लगाकर पहुंची। छात्राओं को हाथ सैनिटाइज कराने के बाद प्रवेश दिया गया। प्राचार्य डा. शैफाली यादव और प्रवक्ता प्रीती सिंह, रेखा, राजेश सिंह पहले दिन कालेज आई छात्राओं को कोरोना संक्रमण की बंदिशों का पालन करने के लिए समझा रहे थे। कक्षों में भी 50 फीसद छात्राओ को अध्ययन की अनुमति के साथ बैठाया गया।

केस दो: शहर के नगला जुला के समीप संचालित चित्रगुप्त महाविद्यालय के प्रवेश द्वार पर एक कर्मचारी सैनिटाइजर की बोतल लिए खड़ा था। आने वाले विद्यार्थियों को मास्क लगाकर और हाथ सैनिटाइजर कराने के बाद ही अंदर भेजा जा रहा था। पहले से ही सैनिटाइज कराए गए कक्षों में विद्यार्थियों को 30 फीसद संख्या के आधार पर बैठाया गया। प्राचार्य डा. शेरपाल खुद इसकी कमान संभालते रहे। कक्षा संचालन से पहले कमरों को कराया सैनेटाइज

संसू, भोगांव: नगर के नेशनल पीजी कालेज में शासन के निर्देश पर कक्षाओं के संचालन से पहले कालेज प्रशासन ने तैयारियों को पूरा किया। प्राचार्य डा. आशा रानी वर्मा की निगरानी में कर्मचारियों ने कला व विज्ञान संकाय की कक्षाओं को सैनिटाइज किया। इस दौरान कालेज प्रभारी कार्यालय अधीक्षक पंकज दीक्षित मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी