जुगाड़ से जलाई जा रहीं शहर की लाइटें

मैनपुरी जासं लाखों रुपये की लागत से शहर में लगवाई गईं एलईडी लाइटें देखरेख के अभाव में खराब हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 05:17 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 05:17 AM (IST)
जुगाड़ से जलाई जा रहीं शहर की लाइटें
जुगाड़ से जलाई जा रहीं शहर की लाइटें

मैनपुरी, जासं : लाखों रुपये की लागत से शहर में लगवाई गईं एलईडी लाइटें देखरेख के अभाव में खराब होने लगी हैं। लापरवाही की शिकायत पर हरकत में आए पालिका प्रशासन ने जुगाड़ से दोबारा लाइटों की मरम्मत शुरू कराई है।

पूर्व सपा सरकार में शहर की सड़कों पर एलईडी लाइटें लगवाई गई थीं। शुरुआत में इनकी देखरेख का जिम्मा लोक निर्माण विभाग के पास था। बाद में इन्हें नगर पालिका प्रशासन को हस्तांतरित कर दिया गया। स्थिति यह है कि शहर की ज्यादातर लाइटें खराब हो गई हैं। लंबे समय से कचहरी रोड की लाइटें भी खराब पड़ी हुई हैं। स्थानीय लोगों द्वारा की गई शिकायतों के बाद हरकत में आए पालिका प्रशासन ने इनकी मरम्मत शुरू कर दी है। जिला अस्पताल के सामने सड़क पर खराब लाइटों को जुगाड़ के तार से करंट देकर जलाया जा रहा है। टाइमर और स्विच हो गए चोरी

स्वचालित प्रणाली से इन लाइटों को लैस किया गया था। सभी में टाइमर लगवाए गए थे। सूर्यास्त होते ही ये अपने आप जलने लगती थीं और सूर्योदय के साथ स्वत: बंद हो जाती थीं। जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते इनमें से ज्यादातर के टाइमर और स्विच चोरी हो चुके हैं।

कचहरी रोड पर लगी लाइटों के कनेक्शन को काटकर लोगों ने बिजली चोरी का माध्यम बना लिया है। कई बार इसकी शिकायतें की गईं, लेकिन बिजली विभाग द्वारा कोई सुनवाई नहीं हुई। जो लाइटें खराब हैं, उनकी मरम्मत कराई जा रही है। कचहरी रोड की सभी लाइटों को जलवाया गया है।

राजनारायण सिंह, प्रकाश निरीक्षक

नगर पालिका।

chat bot
आपका साथी