भाजपा के बूथ अध्यक्ष ने की फंदा लगाकर खुदकुशी

साहूकार के तकादे और अपमान से क्षुब्ध होकर उठाया कदम मृतक के भाई ने दर्ज कराई आरोपित के खिलाफ एफआइआर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:34 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:34 AM (IST)
भाजपा के बूथ अध्यक्ष ने की फंदा लगाकर खुदकुशी
भाजपा के बूथ अध्यक्ष ने की फंदा लगाकर खुदकुशी

जासं, मैनपुरी: साहूकार की धमकी से भयभीत भाजपा के बूथ अध्यक्ष ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। साहूकार के तकादे और अपमान से क्षुब्ध होकर उन्होंने यह कदम उठाया है। घटना की रिपोर्ट नामजद दर्ज कराई गई है। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

शहर के मुहल्ला भरतवाल निवासी मुकेश गोस्वामी भाजपा के बूथ अध्यक्ष थे। पिछले कुछ दिनों से वह कर्ज को लेकर परेशान चल रहे थे। मंगलवार रात करीब 10 बजे तक वह अपने कमरे में थे। बुधवार सुबह मुकेश गोस्वामी घर में नहीं मिले तो उनकी तलाश की गई। इस दौरान उनका शव घर के पास एक खंडहर में फंदे पर लटका मिला।

मुकेश के भाई कुलदीप ने बताया कि मुहल्ला बागवान निवासी कमलेश लोधी के पास साहूकारी का लाइसेंस नहीं है, फिर भी वह ब्याज पर रुपया उठाता है। वह मादक पदार्थों की तस्करी में भी जेल जा चुका है। करीब एक साल पहले घर की जरूरत के लिए मुकेश ने कमलेश से 10 हजार रुपये दो फीसद ब्याज पर लिए थे। पूरा रुपया ब्याज सहित वापस कर दिया, लेकिन बाद में कमलेश ने 10 फीसद ब्याज लगाने की कहते हुए और रुपयों के लिए तकादा शुरू कर दिया।

मंगलवार शाम मुकेश गोस्वामी घर पर थे, तभी कमलेश असलहों से लैस होकर अपने साथियों के साथ उनके घर पहुंचा और उनके साथ मारपीट की। उन्हें धमकी दी कि अगर बुधवार को रुपये नहीं दिए तो वह मुहल्ले में मुकेश का जुलूस निकालेगा। इस घटना से वह भयभीत हो गए थे। उन्होंने परिवार के लोगों से आत्महत्या की बात भी की थी।

कुलदीप के मुताबिक परिवार के लोगों ने उन्हें काफी समझाया था। आरोप लगाया कि कमलेश से भयभीत होकर भाई ने खुदकुशी की है। कुलदीप की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर कोतवाली भानु प्रताप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का सही कारण पता चल सकेगा। मामले में कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी