मनमानी उजागर होते ही हरकत में आया अस्पताल प्रशासन, की सख्ती

दैनिक जागरण ने उजागर की थी लापरवाही इसके बाद अधिकारियों ने की सख्ती।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:55 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:55 AM (IST)
मनमानी उजागर होते ही हरकत में आया अस्पताल प्रशासन, की सख्ती
मनमानी उजागर होते ही हरकत में आया अस्पताल प्रशासन, की सख्ती

जासं, मैनपुरी: कोविड प्रोटोकाल को लेकर बरती जा रही लापरवाही उजागर होने के बाद अस्पताल प्रशासन द्वारा सख्ती शुरू कर दी गई है। बगैर मास्क वार्डों में प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। वहीं इंडोर से तीमारदारों की भीड़ को भी बाहर कर दिया गया है।

अस्पताल प्रशासन कोरोना को लेकर बेपरवाह बना हुआ था। यहां इमरजेंसी में संचालित हेल्प डेस्क को बंद कर दिया गया है। मरीजों के साथ तीमारदारों की भीड़ को रोकने के भी कोई प्रबंध नहीं हैं। जागरण ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया। इसके बाद सोमवार को अस्पताल प्रशासन सख्त दिखाई दिया। अस्पताल प्रबंधक वरुणा पूनम ने सोमवार की दोपहर इंडोर का निरीक्षण किया। वार्डों में मरीजों के बिस्तरों पर बैठे तीमारदारों को कमरे से बाहर निकाल दिया गया।

सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि बिना मास्क के किसी को भी वार्ड में प्रवेश की अनुमति न दी जाए। सफाई व्यवस्था को भी बेहतर रखी जाए। इमरजेंसी में अस्त-व्यस्त रखे उपकरणों और दवाओं को व्यवस्थित रखा जाए। यहां कोविड हेल्प डेस्क के दोबारा संचालन के साथ हर एक मरीज और उनके साथ आने वाले तीमारदार की कोविड जांच के निर्देश दिए गए हैं।

निगरानी के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को भी अस्पताल के मुख्य द्वार पर ही रहने के लिए कहा है, ताकि तीमारदारों की भीड़ को इमरजेंसी में प्रवेश से रोका जा सके। सीएमएस डा. आरके सागर का कहना है कि व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सख्ती की जा रही है। यदि बिना मास्क के कोई आता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी