सीबीएसई कंपार्टमेंट की परीक्षा छोड़ गए 35 विद्यार्थी

मैनपुरी जासं। कोविड प्रोटोकॉल के बीच आयोजित सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा से 35 विद्यार्थी दूर रहे। हाईस्कूल और इंटर के कुल 361 परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 06:41 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 06:41 AM (IST)
सीबीएसई कंपार्टमेंट की परीक्षा छोड़ गए 35 विद्यार्थी
सीबीएसई कंपार्टमेंट की परीक्षा छोड़ गए 35 विद्यार्थी

जासं, मैनपुरी: कोविड प्रोटोकॉल के बीच आयोजित सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा से 35 विद्यार्थी दूर रहे। हाईस्कूल और इंटर के कुल 361 परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था।

सीबीएसई की हाईस्कूल और इंटर कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए शहर में दो केंद्र बनाए गए हैं। मंगलवार को सुदिति ग्लोबल एकेडमी केंद्र में हाईस्कूल सामाजिक विषय के चार परीक्षार्थी मौजूद रहे। यहां इंटर में पंजीकृत 170 में से 28 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। एसबीआरएल पब्लिक एकेडमी केंद्र पर हाईस्कूल व इंटर के पंजीकृत 193 परीक्षार्थियों में से सात गैरहाजिर रहे।

सीबीएसई के सिटी समन्वयक डॉ. राममोहन ने बताया कि एक कक्ष में केवल 12 परीक्षार्थियों को ही बैठाया गया।

इन विषयों की हुई परीक्षा: कंपार्टमेंट परीक्षा के पहले दिन हाईस्कूल की सामाजिक विज्ञान की परीक्षा हुई तो इंटर की इकोनोमिक्स, गणित, विज्ञान, बायलोजी, फिजिकल एजुकेशन, एकाउटेंसी और बैंकिग।

कोरोना बंदिशों का हुआ पालन

दोनों केंद्रों पर परीक्षार्थियों को सुबह नौ बजे कक्षों में प्रवेश दिया गया। इससे पहले हाथ साफ कराए गए। मास्क लगाकर ही प्रवेश दिया गया। कक्षों के बाहर भी सैनिटाइजर रखवाया गया था। परीक्षार्थियों को गेट से कक्ष तक शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए प्रवेश दिया गया।

कई महीने बाद परीक्षा के लिए ही सही, किसी कॉलेज में जाने का मौका मिला। परीक्षा के दौरान मास्क लगाए रहा तो खुद सैनिटाइजर लेकर गया था। पेपर ठीक हुआ।

- राघवेंद्र यादव।

परीक्षा में शामिल होने के बाद भी डर सा लगा रहा। कोरोना काल में पहली बार इस तरह परीक्षा देने का अनुभव भी हुआ। पेपर अच्छा हुआ। - प्रिया।

chat bot
आपका साथी