नाले की सफाई को बंद किया मुख्य मार्ग, लोग परेशान

पालिकाकर्मियों ने डीएवी कालेज जाने वाले मुख्य मार्ग बंद कर दिया। 100 शैया और टीबी अस्पताल जाने वाले मरीजों को परेशानी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:35 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:35 AM (IST)
नाले की सफाई को बंद किया मुख्य मार्ग, लोग परेशान
नाले की सफाई को बंद किया मुख्य मार्ग, लोग परेशान

जासं, मैनपुरी: शहर को जलभराव से निजात दिलाए जाने के लिए नगर पालिका द्वारा नालों की सफाई कराई जा रही है। लेकिन, सफाई कार्य अब लोगों के लिए परेशानी खड़ा करने लगा है। दुकानों के सामने रखे तख्त उठाकर मुख्य मार्ग पर लगा दिए, जिससे आवागमन पूरी तरह बंद हो गया। इससे मरीजों और सामान्य लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बरसात के दिनों में जलभराव की समस्या न हो, इसके लिए पालिका प्रशासन द्वारा शहर के नालों की सफाई कराई जा रही है। इसके लिए बड़ी संख्या में कर्मचारियों को लगाया गया है। गुरुवार को डीएवी कालेज वाले मुख्य मार्ग से नालों की गंदगी निकालने का काम शुरू कराया गया। आवागमन को रोकने के लिए कर्मचारियों ने मोड़ पर बनी दो दुकानों के पास रखे तख्त और बेंचों को ही अवरोधक के तौर पर इस्तेमाल कर लिया। सिल्ट में रखे जाने की वजह से ये काफी गंदे हो चुके थे। सिल्ट बिखरी होने के कारण इस मार्ग से लोगों का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया। 100 शैया अस्पताल और टीबी अस्पताल होने की वजह से मरीजों द्वारा इस मार्ग का सर्वाधिक उपयोग किया जाता है। बिना किसी योजना के अचानक रास्ता बंद करा दिए जाने की वजह से मरीजों को जिला अस्पताल के मुख्य द्वार का रास्ता तय करके पहुंचना पड़ा। सफाई निरीक्षक ओमप्रकाश का कहना है कि लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए अब एक दिन पहले से ही मार्ग की सूचना दी जाएगी। सूखते ही सिल्ट का उठान भी कराया जाएगा। च्यवन ऋषि तपस्थली की राह में कीचड़

संवाद सूत्र, औंछा, मैनपुरी : च्यवन ऋषि की तपोस्थली (औंछा) जा रहे हैं तो समस्याओं से जूझने के लिए तैयार हो जाइए। औंछा कस्बे तक पहुंचने के लिए राहगीरों को जलभराव और कीचड़ का सामना करना पड़ेगा। कस्बे के मुख्य प्रवेश मार्ग एटा-मैनपुरी रोड पर तीन जगह जबरदस्त जलभराव है। इससे आए दिन हादसे होते रहते हैं, परंतु समस्या का निदान नहीं हो रहा है।

औंछा कस्बा जाने के लिए एटा-मैनपुरी प्रमुख मार्ग है। इस मार्ग पर हर रोज हजारों वाहनों का आवागमन होता है। कस्बा स्थित च्यवन ऋषि आश्रम पर जिले के अलावा अन्य जिलों से भी श्रद्धालु आते हैं। मार्ग बदहाल होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है। औंछा से पहले इस मार्ग पर तीन जगहों पर जलभराव की समस्या है। यहां से लोगों को पैदल गुजरना भी मुश्किल होता है। कस्बा में चन्द्रसेन साइकिल स्टोर और राधाकिशन हार्डवेयर की दुकान के सामने सड़क के बीचोंबीच हुआ जलभराव और कीचड़ सबसे ज्यादा परेशानी बन रहा है। यहां आए दिन दोपहिया वाहन सवार हादसे का शिकार हो जाते हैं। कस्बावासी मानूसन में मार्ग की स्थिति और बदहाल होने की आशंका जता रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि समस्या कई साल पुरानी है। इसके निदान के लिए सरकारी विभागों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक से मांग की गई, परंतु किसी ने भी कोई कार्रवाई नहीं की। अब कस्बावासियों ने डीएम से मार्ग की मरम्मत कराने की मांग की है।

मांग करने वालों में प्रदीप कुमार, मानसिंह, सतनेश कुमार, अश्वनी कुमार, आशीष यादव, शिवरतन गुप्ता शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी