महावीर जयंती पर घरों में गूंजा णमोकार मंत्र

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया निर्णय श्रद्धालुओं ने घरों में ही की पूजा अर्चना मांगी दुआ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 06:10 AM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 06:10 AM (IST)
महावीर जयंती पर घरों में गूंजा णमोकार मंत्र
महावीर जयंती पर घरों में गूंजा णमोकार मंत्र

संसू, करहल : रविवार को साप्ताहिक लाकडाउन का असर भगवान महावीर स्वामी की जयंती पर भी देखा गया। जैन समाज के लोगों ने घरों में ही रहकर भगवान महावीर स्वामी का जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया। इस अवसर पर उनके चित्र समक्ष लाडू चढ़ा कर पूजा अर्चना के बाद णमोकार मंत्र का जाप किया गया। इसी के साथ विश्व को कोरोना से बचाने के लिए प्रार्थना भी की गई।

जैन धर्म के 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी के जन्मोत्सव को लेकर लोगों में उत्साह रहा। साप्ताहिक लाक डाउन की वजह से समाज के लोगों ने अपने-अपने घरों पर पूजा अर्चना कर णमोकार मंत्र का पाठ किया। अन्य धार्मिक कार्यक्रम भी घरों में ही संपन्न हुए। जैन समाज के लोगों ने भगवान महावीर स्वामी द्वारा बताए गए सत्य और अहिसा के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। शाम को सभी लोगों ने घरों में दीपमालिका कर दीपोत्सव मनाया। मुख्य रुप से संजीव जैन, हिमांशु जैन, नवनीत रपरिया, अवनीश जैन, विशाल जैन, अमित जैन, डा. प्रदीप जैन, बसंत जैन, मनीष जैन, अवधेश जैन, रितिक जैन, अनुज जैन के अलावा समाज के लोगों ने घरों पर ही कार्यक्रम का आयोजन किया। कुरावली में भी घरों में मनाई जयंती

संसू, कुरावली: रविवार को नगर में महावीर जयंती जैन समाज के श्रद्धालुओं ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत घर में रहकर पूजन अर्चन करते हुए मनाई। जैन समाज ने कोरोना महामारी से बचाने के लिए भगवान महावीर से प्रार्थना की।

जैन धर्म के 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर के जन्मोत्सव को लेकर जैन समाज ने कोरोना संक्रमण की वजह से अपने अपने घरों में ही महावीर स्वामी की पूजा- अर्चना कर णमोकार मंत्र का पाठ किया। भगवान महावीर स्वामी द्वारा बताए जीवन जीने के तरीके पर चलने का संकल्प लिया, विश्व को कोरोना जैसी महामारी से बचाने की प्रार्थना की। वही शाम को सभी लोगों ने अपने अपने घरों में दीपमालिका कर दीपोत्सव मनाया। इस दौरान जीवन जैन, उमेश जैन ओमी, गौरव जैन, सौरभ जैन, ऋषभ जैन, भूरी जैन, विकास जैन, सुशील प्रचिडिया, जौली जैन, प्रवीण जैन, राजीव जैन आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी