बाजार में आया महाराष्ट्र का आम, खरीदारों की कमी

कोरोना संक्रमण के कारण फल की बिक्री कम होने से कारोबारी परेशान हैं। लाकडाउन के चलते ग्राहक कम निकल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:20 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:20 AM (IST)
बाजार में आया महाराष्ट्र का आम, खरीदारों की कमी
बाजार में आया महाराष्ट्र का आम, खरीदारों की कमी

जासं, मैनपुरी: कोरोना संक्रमण का साया अब फलों के कारोबार पर भी दिख रहा है। इन दिनों जिले में महाराष्ट्र से आम की आवक तो हो रही है, लेकिन लाकडाउन के चलते ग्राहकों की संख्या कम है। यह आम 60 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहा है। बिक्री कम होने से फल कारोबारी खासे परेशान हैं। कारोबारियों की मानें तो अगले महीने बाजार में स्थानीय आम आने लग जाएगा। वैसे, शहर में इस काल में ही इसकी बिक्री को सौ ठेल सजती हैं।

उल्लेखनीय है कि मैनपुरी के आसपास के जिलों आम की पैदावार ठीकठाक होती है। पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते लगाए गए लाकडाउन से आम का कारोबार काफी मंदा रहा था, लेकिन इस बार भी इस कारोबार के दिन अच्छे नजर नहीं आ रहे हैं। इन दिनों मंडी समिति में महाराष्ट्र का आम आ रहा है। यह आम देखने में काफी अच्छा है, लेकिन इसमें मिठास नहीं है।

फल कारोबारियों का कहना है कि महाराष्ट्र से यहां तक आने में आम के खराब होने का भी डर रहता है। इस कारण काफी दिक्कतें आ रही हैं। अगले महीने से जिले में आसपास के आम की आवक शुरू हो जाएगी, जिससे आम के दामों में गिरावट आने की भी उम्मीद है। आम के खराब होने का डर भी नहीं रहेगा।

फल कारोबारी मुन्ना का कहना है कि इन दिनों मंडी में महाराष्ट्र का आम आ रहा है। लाकडाउन के चलते बिक्री काफी कम है। बाजार में यह आम 60 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। यह आम फिलहाल आमरस बनाने के खास काम आ रहा है। काटकर खाने में यह स्वाद नहीं देता, कम बिक्री की वजह यह भी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी