कोरोना वैक्सीन को लेकर किया जागरूक

कोरोना और निश्शुल्क टीकाकरण के प्रति जागरूकता पैदा करने और संकोच को दूर करने के लिए क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो ने गांव पुसैना में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। नाटक पोस्टर के जरिये गांव के नागरिकों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:14 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:14 AM (IST)
कोरोना वैक्सीन को लेकर किया जागरूक
कोरोना वैक्सीन को लेकर किया जागरूक

जासं, मैनपुरी: कोरोना और निश्शुल्क टीकाकरण के प्रति जागरूकता पैदा करने और संकोच को दूर करने के लिए क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो ने गांव पुसैना में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। नाटक, पोस्टर के जरिये गांव के नागरिकों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया।

कोरोना वैक्सीन के लिए क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो जागरूकता अभियान चला रहा है। कोरोना जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को समझाया जा रहा है। बुधवार को सुल्तानगंज ब्लाक के गांव पुसैना स्थित प्राथमिक विद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिला समन्वयक स्वच्छ भारत नीरज शर्मा ने कहा कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के लिए निश्शुल्क उपलब्ध है। वैक्सीन के प्रति जो अफवाहें फैलाई जा रही हैं, वह निराधार हैं ।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी जयकिशन परिहार ने लोगों को कोविड-19 और निश्शुल्क टीकाकरण की जानकारी देते हुए बताया कि इसी तरह का जागरूकता प्रचार अभियान पूरे प्रदेश भर में उन स्थानों पर चलाया जा रहा है, जहां टीकाकरण के प्रति लोगों में भ्रम और हिचकिचाहट बनी हुई है। उन्होंने बताया कि दवाई भी और कड़ाई भी, मंत्र का पालन गंभीरता से करना होगा, इसके साथ ही वैक्सीनेशन के बाद भी सावधानी बरतनी है

ग्रामीणों के मध्य प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी हुई। सही जवाब पर पंचम, मोहिनी, शीलेन्द्र, दुर्गा, रोहित, सचिन, कल्पना, रामलड़ैते, आशीष कुमार, बृजेश कुमार, सुदेश, शिवा, अवनीश, रश्मि व विपिन कुमार को विभाग की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। बरेली की बंधन नृत्य नाट्य संस्था ने लोकगीत, नुक्कड़ नाटक से टीकाकरण का संदेश दिया। इस अवसर पर प्रधान अनीता, प्रतिनिधि लक्ष्मण, राकेश सहित गांव के अन्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी