Live Mainpuri CoronaVirus News Update: छह नए पॉजिटिव केस आए सामने, आंकड़ा हुआ 46

Live Mainpuri CoronaVirus News Update रिक्शा चालक की पत्नी भी संक्रमित। दिल्ली से लौटै रिक्शा चालक की मौत शनिवार को सैफई मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान हुई थी

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 06:17 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:17 PM (IST)
Live Mainpuri CoronaVirus News Update: छह नए पॉजिटिव केस आए सामने, आंकड़ा हुआ 46
Live Mainpuri CoronaVirus News Update: छह नए पॉजिटिव केस आए सामने, आंकड़ा हुआ 46

मैनपुरी, जेएनएन। जिले में प्रवासियों की आमद के साथ ही कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ रहा है। सोमवार को छह और नये पॉजिटिव मामले सामने आ गए। इनमें से पॉजिटिव रिपोर्ट शहर निवासी रिक्शा चालक की पत्नी की है। दिल्ली से लौटै रिक्शा चालक की मौत शनिवार को सैफई मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान हुई थी और रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसकी पत्नी के पॉजिटिव होने की पुष्टि रविवार देर रात हुई। सोमवार को भोगांव के भैंसरौली में चार व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ये चारों पूर्व में पॉजिटिव पाए गए युवक के संपर्क में आए थे। इसके अलावा सोमवार को बरनाहल निवासी एक व्यक्ति के भी कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही जा रही है। हालांकि प्रशासन ने अभी बरनाहल वाले मामले की पुष्टि नहीं की है।

जिले में कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। बीती 28 मई को जेएनवी में जांच कराने वाले भोगांव के मुहल्ला गड्ढा निवासी युवक व एलाऊ गदाईपुर निवासी दिल्ली से आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। दोनों नए कोरोना मरीजों को भोगांव सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। वहीं मरीजों के ठीक होना भी जारी है। रविवार को छह मरीज ठीक भी हुए। वहीं शनिवार को शहर के मुहल्ला राजा का बाग गली नंबर आठ निवासी एक युवती के अलावा कुरावली और भोगांव के छाछा तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थे। शहर निवासी युवती हाल ही में गुड़गांव से मैनपुरी लौटी थी। स्वास्थ्य विभाग ने तीनों पॉजिटिव लोगों को भोगांव के आइसोलेशन सेंटर भेज दिया था। संदेह के आधार पर स्वजनों का सैंपल भी जांच के लिए भेजेे गए हैं। शुक्रवार देर रात सैफई लैब से वायरस की पुष्टि कर दी गई थी। सुबह से ही स्वास्थ्य विभाग ने संदिग्ध परिवार को घर में बंद कर आवाजाही पर पाबंदी लगा दी थी। स्वजनों को फिलहाल होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। सोमवार को आई रिपोर्ट के अब जिले की अब कुल पॉजिटिव की संख्या बढ़ कर 46 पहुंच गई है। इनमें से 24 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि दो मरीजों में कोरोना की पुष्टि मौत के बाद हुई थी।

chat bot
आपका साथी