यातायात जागरूकता माह के अंतिम दिन निकाली बाइक रैली

ईशन नदी तिराहा पर सीओ सिटी ने पुलिसकर्मियों को दिए टिप्स

JagranPublish:Wed, 01 Dec 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:30 AM (IST)
यातायात जागरूकता माह के अंतिम दिन निकाली बाइक रैली
यातायात जागरूकता माह के अंतिम दिन निकाली बाइक रैली

जासं, मैनपुरी: महीने भर तक चले यातायात जागरूकता माह का बाइक रैली के साथ मंगलवार को समापन हो गया। सीओ सिटी व अन्य पुलिस अधिकारियों ने अधीनस्थ कर्मचारियों को नियमों का पालन करने व कराने की अपील करते हुए टिप्स दिए।

मंगलवार की सुबह शहर के ईशन नदी तिराहा पर यातायात जागरूकता माह का गोष्ठी के साथ समापन हुआ। सीओ सिटी अमर बहादुर ने कहा कि यह हम सभी पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी है कि यातायात के नियमों का पालन कराएं। बेहतर है चालान काटने से पहले नियम तोड़ने वालों को समझाएं। यदि फिर भी नियम तोड़े जाते हैं तो चालान की कार्रवाई करें।

उन्होंने बगैर सीट बेल्ट और बिन हेलमेट सड़क से गुजरने वालों को रोककर उन्हें गुलाब के फूल भेंट कराए और नियमों का पालन करने की अपील की। साथ चल रहे स्वजन को भी समझाया कि वे भी इसके लिए प्रेरित करें। यातायात पुलिसकर्मियों के साथ होमगार्ड और पीआरडी जवानों को भी शहर की यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने को कहा। बाद में शहर में बाइक रैली निकालकर लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की।

इस मौके पर टीआइ अनिल कुमार, उप निरीक्षक यातायात लाखन सिंह, इसरार खान, आबिद हुसैन, महेंद्र सिंह, बृजनंदन, नीतेश, धर्मवीर आदि यातायात पुलिसकर्मी मौजूद थे। कोविड प्रोटोकाल का हुआ उल्लंघन

यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने वाले पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कोविड प्रोटोकाल का पालन भूल गए। कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए शासन ने सभी से मास्क लगाकर रखने की अपील है, लेकिन मंगलवार को यातायात माह के समापन पर सभी पुलिसकर्मी बिना मास्क के ही दिखे। आपस में शारीरिक दूरी का भी ख्याल नहीं रखा गया था। ये स्थिति तब है जब सामान्य लोगों को मास्क के प्रति जागरूक करने की जिम्मेदारी पुलिस पर ही है।