आज से जिले में ही आरटी-पीसीआर जांच, तीन घंटे में रिपोर्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल संवाद में पूछी जिले की स्थिति आबकारी मंत्री ने लैब का किया शुभारंभ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 06:00 AM (IST)
आज से जिले में ही आरटी-पीसीआर जांच, तीन घंटे में रिपोर्ट
आज से जिले में ही आरटी-पीसीआर जांच, तीन घंटे में रिपोर्ट

जासं, मैनपुरी: कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की दस्तक के साथ ही सरकार भी सतर्क हो गई है। कोरोना जांच के लिए लोगों को परेशानी न झेलनी पड़े, इसके लिए एक साथ सूबे में आरटी-पीसीआर लैब का उद्घाटन कराया गया। वर्चुअल उद्घाटन में खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों की स्थिति की जानकारी ली।

रविवार शाम सीएमएओ कार्यालय परिसर में वर्चुअल माध्यम से आरटी-पीसीआर लैब का उद्घाटन आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने फीता काटकर और शिला पट्टिका का अनावरण कर किया। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल परिसर में बनी लैब में कोविड की जांच कराई जाएगी। अब से पहले सैंपलों को आगरा और सैफई भेजा जाता था।

डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने कहा कि इस लैब में सभी आधुनिक मशीनों को इंस्टाल कराया गया है। सैंपल मिलने के तीन घंटे के अंदर ही जांच रिपोर्ट मिल जाएगी। कोरोना का संक्रमण देश के कई राज्यों में फैला है। ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी है कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। उन्होंने लोगों से कोविड वैक्सीन लगवाने की भी अपील की।

इस मौके पर सीएमओ डा. पीपी सिंह, सीएमएस डा. अरविद गर्ग, एसीएमओ डा. राजीव राय, डा. संजीव राव बहादुर, डा. अनिल वर्मा, डा. आरके सिंह, डीएमसी यूनीसेफ संजीव पांडेय, डा. अनिल यादव, डा. राज विक्रम सिंह, डा. अंकित राजपूत, अंबरीश यादव, रवींद्र सिंह गौर आदि उपस्थित थे। 40 सब सेंटरों पर भी मिलेगा उपचार

जिले में बनाए गए 40 नए सब सेंटरों का भी शुभारंभ आनलाइन किया गया। सीएमओ डा. पीपी सिंह ने बताया कि ग्रामीण अंचलों में संचालित इन सब सेंटरों पर प्राथमिक उपचार से संबंधित सभी सुविधाएं होंगी। आशा, एएनएम और संगिनी के माध्यम से ग्रामीण महिलाओं को स्वास्थ्य लाभ दिलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी