सजने-संवरने के लिए सुहागिन करा रहीं बुकिग

करवाचौथ के लिए ब्यूटी पार्लर में उमड़ रही भीड़ लुभावनी पूजा थाली खरीदने को भी महिलाओं में दिखा उत्साह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:44 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:44 AM (IST)
सजने-संवरने के लिए सुहागिन करा रहीं बुकिग
सजने-संवरने के लिए सुहागिन करा रहीं बुकिग

जासं, मैनपुरी: करवा चौथ पर महिलाएं सजने-संवरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहीं। सुहागिन सजने-संवरने की तैयारी में जुट गई हैं। ब्यूटी पार्लर पर एडवांस बुकिग चल रही है। इस दौरान कई पार्लरों ने अपने मेकअप पैकेज के रेट भी बढ़ा दिए हैं। बाजार में व्रत संबंधी सामग्री की भी डिमांड बढ़ गई है।

करवा चौथ के मद्देनजर शहर के ब्यूटी पार्लर में बुकिग शुरू हो गई है। सुंदर दिखने के लिए महिलाएं बुकिग करा रही हैं। मेहंदी और टैटू से लेकर साड़ी की मैचिग के हिसाब से ज्वेलरी की खरीदारी हो रही है। कई महिलाएं व्रत के चलते ब्यूटी पार्लर नहीं जाना चाहती हैं। ऐसे में वे ब्यूटीशियन को घर पर ही बुलाएंगी।

शहर के बस स्टेशन के पास बीएलसीसी पालर्र की संचालिका खुशी ने बताया कि करवा चौथ की बुकिग एडवांस भी हुई है। फेशियल, हेयर कटिंग आदि के एक हजार रुपये हैं। करवा चौथ स्पेशल मेकअप 500 रुपये में है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर महिलाएं मेहंदी और फेशियल की डिमांड कर रही हैं। वैक्सिग फेशियल, कटिग, पेडी क्योर, मैनी क्योर, आइब्रो सेट कराने के लिए ब्यूटी पार्लर में भीड़ अभी से जुटने लगी है।

एक अन्य पालर्र संचालिका खुशी ने बताया कि वेटिग से बचने के लिए फुल मेकअप आदि पैकेज लेने वाली विवाहिताएं एडवांस बुकिग करा रही हैं। 500 से 5000 रुपये तक का पैकेज दिया जा रहा है। इसमें महिलाओं की जरूरत के अनुसार मेकअप करने की जानकारी दी जा रही है। हेयर कटिग आदि का काम पहले ही कर लिया जा रहा है, ताकि करवा चौथ के दिन ज्यादा समय न लगे। उन्होंने बताया कि इन दिनों ब्यूटीशियन और मेहंदी लगाने वालों की डिमांड बढ़ गई है। बता दें कि करवाचौथ 24 अक्टूबर को है। वहीं, तीन सौ रुपये में मेहंदी लग रही है। पूजा को आई कलात्मक थाली

इस बार करवा चौथ पर पूजा के लिए बाजार में कलात्मक थाली बिक्री के लिए आई है। डिजाइनर थाली के साथ कलश भी पैक में मौजूद हैं। दौ सौ रुपये तक में बिकने वाली इस थाली को महिलाएं खूब पसंद कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी