कबड्डी में मैनपुरी, भारोत्तोलन में मथुरा बना विजेता

13वीं अंतरजनपदीय खेलकूद प्रतियोगिता में हावी रहे मैनपुरी और मथुरा के खिलाड़ी आइजी आगरा ने विजयी टीमों को किया पुरस्कृत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 06:55 AM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 06:55 AM (IST)
कबड्डी में मैनपुरी, भारोत्तोलन में मथुरा बना विजेता
कबड्डी में मैनपुरी, भारोत्तोलन में मथुरा बना विजेता

जासं, मैनपुरी : अंतरजनपदीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता में मेजवान मैनपुरी के खिलाड़ियों ने कई प्रतिस्पर्धाओं में अपने जौहर का शानदार प्रदर्शन कर खिताब अपने नाम कर लिए। कुश्ती, बाक्सिग, महिला कबड्डी व भारोत्तोलन में मैनपुरी के खिलाड़ियों का जलवा रहा। बाडी बिल्डिग व पुरुष भारोत्तोलन में मथुरा के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर ट्राफी अपने नाम की। विजयी खिलाड़ियों को आइजी आगरा जोन ने पुरस्कृत किया।

पुलिस लाइन मैदान में 13वीं अंतर जनपदीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता के अंतिम दिन सभी खेलों में खिलाड़ियों ने पूरा जोर लगाया। कुश्त प्रतियोगिता फ्री स्टाइल पुरुष व महिला वर्ग में मैनपुरी की टीम ने बाजी मारी। ग्रीकोरोमन पुरुष कुश्ती में अलीगढ़ के खिलाड़ियों ने खिताब हासिल किया। बाडी बल्डिग में मथुरा, बाक्सिग पुरुष वर्ग में मैनपुरी, महिला कबड्डी में मैनपुरी की टीम ने मथुरा को शिकस्त दी। महिला भारोत्तोलन में मैनपुरी को चल बैजन्ती ट्राफी दी गई। भारोत्तोलन पुरुष वर्ग में मथुरा के खिलाड़ियों का जलवा रहा।

कबड्डी प्रतियोगिता पुरुष वर्ग में मथुरा ने फीरोजाबाद को हराया। शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आइजी आगरा जोन नचिकेता झा, एसपी अशोक कुमार राय ने पुरस्कृत किया। आइजी ने खिलाड़ियों को खेल के दौरान अनुशासन और खेल भावना बनाए रखने की अपील की। इस दौरान आरआइ लाइन राजीव राय, एएसपी मधुवन कुमार सिंह, सीओ सिटी अमर बहादुर, सीओ विजय पाल सिंह मौजूद रहे।

इनामियों की गिरफ्तारी के निर्देश

आइजी ने पत्रकार वार्ता में बताया कि आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मतदान स्थलों के सुरक्षा के साथ अराजक तत्वों का चिन्हींकरण किया जा रहा है। सुरक्षा के लिए कम्युनिकेशन प्लान भी बनाया जा रहा है। पुलिस का जोर इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी पर भी है। जिला पुलिस को भी वांछित चल रहे अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं। फर्राटा दौड़ में राज और संगीता का जलवा

जासं, मैनपुरी: जिले में इन दिनों खेल प्रतियोगिता चल रही हैं। ग्रामीण खुली खेलकूद प्रतियोगिता में युवक और युवती शारीरिक जौहर दिखा रहे हैं। फर्राटा दौड़ में राज और संगीता का जलवा रहा।

मंगलवार को सदर ब्लाक की ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हसनपुर के सनातन धर्म इंटर कालेज के पायका मैदान पर हुआ। शुभारंभ जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी संतोष कुमार ने किया। इस दौरान एथलेटिक्स, कबड्डी, ऊंची कूद और वालीबाल सहित कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। सौ मीटर दौड़ बालक वर्ग में राज अवस्थी और बालिका वर्ग में संगीता ने बाजी मारी, जबकि 200 मीटर दौड़ में भी यह दोनों धावक बाजी मार ले गए। 400 मीटर दौड़ में शिवम यादव और बालिका वर्ग में श्रुति, अव्वल रहे। 800 मीटर में अरविद, 1500 मीटर में राजकुमार, 3000 मीटर में अरविद ने बेहतर प्रदर्शन कर पहला स्थान हासिल किया।

गोला फेंक में रुचि, योगेश और लंबी कूद में प्रीति, शिवम यादव अव्व्ल रहे। ऊंचीकूद में श्रुति और उदय ने प्रथम स्थान हासिल किया। कबड्डी प्रतियोगिता में बीडब्ल्यूसी ग्रामीण की टीम विजेता रही, जबकि बालिका वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में संसारपुर की टीम ने खिताब हासिल किया। वालीबाल प्रतियोगिता में भी मैनपुरी ने बाजी मारी।

समापन पर आगरा के प्रसिद्ध कवि ऐलेश अवस्थी ने विजेता खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया। संचालन क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पवन निशांत ने किया। ब्लाक कमांडर आशुतोष दीक्षित, शिशुपाल, बृजेश ने प्रतियोगिता आयोजन में सहभागिता निभाई। रेफरी का दायित्व शेखर यादव, सौरव यादव और बृजेश ने निभाया।

chat bot
आपका साथी