नवोदय प्रवेश परीक्षा में 43 अभ्यर्थी अनुपस्थित

वाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा नौ की रिक्त सीटों के लिए हुई प्रवेश परीक्षा में 43 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। अब उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड भेजा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:34 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 04:34 AM (IST)
नवोदय प्रवेश परीक्षा में 43 अभ्यर्थी अनुपस्थित
नवोदय प्रवेश परीक्षा में 43 अभ्यर्थी अनुपस्थित

संसू, भोगांव, मैनपुरी: जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा नौ की रिक्त सीटों के लिए हुई प्रवेश परीक्षा में 43 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। अब उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड भेजा जाएगा।

केंद्र सरकार के शिक्षा मंत्रालय से संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा नौ की रिक्त चार सीटों के लिए जिले के सभी ब्लाकों से 199 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। बुधवार को विद्यालय में आयोजित प्रवेश परीक्षा में कुल 156 अभ्यर्थियों ने सहभागिता की। जबकि 43 अभ्यर्थियों ने परीक्षा से दूरी बना ली। प्रवेश परीक्षा में नायब तहसीलदार अनिल कुमार, प्राचार्य राजेश कुमार यादव, उपप्राचार्य एसके त्रिपाठी, प्रवेश परीक्षा प्रभारी आइजे सिंह, प्रवक्ता एसके मिश्रा, सीके सेंगर, एसके शर्मा, अमिता सिंह आदि की टीम ने कक्षों में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। प्राचार्य राजेश कुमार यादव ने बताया कि उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन पूरा होते ही मई में परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। एनएसएस स्वयंसेवकों ने चलाया स्वच्छता अभियान

संसू, बेवर : बुधवार को जीएसएम डिग्री कालेज के सात दिवसीय एनएसएस शिविर के दूसरे दिन स्वच्छता का स्वास्थ्य और विकास से क्या संबंध है, विषय पर परिचर्चा हुई।

बुधवार को वनखंडी आश्रम परिसर की स्वयंसेवक ने सफाई की। अभियान समापन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम, लघु नाटिका का मंचन और गीत प्रस्तुत किए। कालेज सचिव मनोज दुबे ने बताया कि शिविर एक मार्च तक चलेगा। इस दौरान स्वयंसेवक विभिन्न गतिविधियों में प्रतिभाग कर सामाजिक गुणों का विकास करेंगे। इस मौके पर डा. क्षमा सिंह, डा. मनोज सक्सेना, अमित सिंह, प्रशांत सिंह, रतन कुमार, अनामिका दुबे, विनीत तिवारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी