लगातार बारिश ने बिगाड़ी जनजीवन की चाल

गुरुवार सुबह से तेज हवा के साथ बारिश अनवरत जारी रही। शहर और कस्बों में जलभराव हो गया। बाजार और दफ्तरों में सन्नाटा पसरा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 04:45 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 04:45 AM (IST)
लगातार बारिश ने बिगाड़ी जनजीवन की चाल
लगातार बारिश ने बिगाड़ी जनजीवन की चाल

जासं, मैनपुरी: लगातार जोरदार बारिश ने जनजीवन की चाल बिगाड़ दी। तेज बयार के साथ जमकर हुई बारिश से चहुंओर जलभराव हो गया। बाजार और कार्यालय सूने नजर आए। कई स्थानों पर पेड़ गिरने से शहर और कस्बों में बिजली सप्लाई ठप हो गई। लगातार हो रही बारिश से अब जर्जर मकानों पर खतरा मंडराने लगा है।

मौसम का मिजाज बीते दिन से बिगड़ा हुआ था। दिन-रात को तेज हवा चलती रही तो बारिश भी हुई। गुरुवार सुबह से तेज हवा के साथ ही आसमान पर काले बादल आ जमे। सुबह सात बजे के करीब हल्की बारिश भी हुई, लेकिन आसमान पर बादलों को डेरा जमा रहा। दस बजे एक बार फिर मौसम ने पलटा मारा तो बारिश शुरू हो गई। तेज बयार के साथ बारिश का यह क्रम लगातार जारी रहा। इससे शहर और कस्बों में तमाम स्थानों पर जलभराव हो गया। नागरिकों को अनवरत बारिश और जलभराव से परेशानी झेलनी पड़ी।

अनवरत बारिश से शहर के कई स्थानों पर जलभराव हो गया, जबकि करहल और अन्य कस्बों में भी ऐसे ही हालात नजर आए। शहर के स्टेशन रोड, कचहरी रोड, कलक्ट्रेट, जेल चौराहा, देवी रोड और मुहल्ला अग्रवाल, गाड़ीवान, ककरइया, राजीव गांधी नगर आदि क्षेत्रों में जलभराव से नागरिक और दुकानदार परेशान नजर आए।

लगातार बारिश से शहर और कस्बों के बाजार सूने नजर आए। ग्राहकों के नहीं आने से दुकानदार हाथ पर हाथ रखे बैठे रहे। कई तो बोहनी तक को तरस गए। ऐसे में स्कूलों से लौटने वाले विद्यार्थी भी भीगते हुए घरों को लौटे। वहीं, कार्यालय भी फरियादियों के नहीं आने से सूने से नजर आए। जर्जर मकानों पर बढ़ा खतरा

तेज हवा के साथ घंटों हुई बारिश से अब जर्जर और कमजोर मकानों पर खतरा बढ़ गया है। शहर के अलावा कस्बों और गांवों में ऐसे मकान हैं, जो बारिश की वजह से कमजोर होकर खतरा बढ़ा सकते हैं। किसान हुए खुश

सीजन की पहली बारिश खेती के लिए तो अमृत बनकर बरसी। इससे धान उत्पादक किसानों के साथ ज्वार, बाजरा और अन्य फसल पैदा करने वाले किसान खुश नजर आए।

chat bot
आपका साथी