लाकडाउन में घट गई रोडवेज बसों की संख्या

संसू भोगांव (मैनपुरी) लाकडाउन में ट्रेनों की तरह अब ोडवेज बसों में यात्री नजर नहीं आ र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 02:25 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 02:25 AM (IST)
लाकडाउन में घट गई रोडवेज बसों की संख्या
लाकडाउन में घट गई रोडवेज बसों की संख्या

संसू, भोगांव (मैनपुरी): लाकडाउन में ट्रेनों की तरह अब रोडवेज बसों में यात्री नजर नहीं आ रहे हैं। यात्रियों की संख्या में आई गिरावट के चलते परिवहन निगम ने रोड पर बसों की संख्या घटा दी है। पहले की अपेक्षा 40 फीसदी बसों को विभिन्न रूटों पर संचालित कर घाटे से बचने का प्रयास किया जा रहा है। विभिन्न मार्गों पर दौड़ रही बसों में ज्यादा यात्री नजर नहीं आ रहे हैं।

कोरोना का प्रकोप बढ़ने के बाद प्रशासन की एडवाइजरी को मानकर लोगों ने यात्रा से दूरी बना ली है। घरों से बाहर निकलने में परहेज कर रहे ज्यादातर लोग अब अपनी रिश्तेदारियों और अन्य जरूरी कामकाज के लिए बड़े शहरों की ओर नहीं जा रहे हैं। लोगों की बेरुखी के चलते परिवहन निगम की बसों के लगातार खाली दौड़ने की जानकारी सामने आने के बाद विभागीय अधिकारियों ने बसों का संचालन सीमित कर दिया है। जिले से विभिन्न रूटों पर चलने वाली बसों की संख्या 40 फीसदी तक सीमित रह गई है। बेवर और मैनपुरी डिपो की ज्यादातर बसों को घाटे से बचाने के लिए वर्कशाप में खड़ा करा दिया गया है। परिवहन निगम की बसों को चुनिदा रूटों पर ही जरूरत के हिसाब से संचालित किया जा रहा है। जिन बसों का संचालन लाकडाउन में हो रहा है उनमें भी यात्रियों की संख्या कम नजर आ रही है। आने वाले दिनों में संक्रमण नियंत्रित होने के बाद ही डिपो से परिवहन निगम की बसों का संचालन के लिए बाहर लाए जाने की संभावना है।

वर्जन

लाकडाउन में सड़कों पर यात्रियों की चहलकदमी कम है। लोग जरूरी काम से बाहर निकल रहे हैं। संख्या के लिहाज से अपेक्षाकृत कम बसों का संचालन किया जा रहा है। मुख्यालय से जारी गाइड लाइन के अनुसार बसों की संख्या बढ़ाने पर विचार किया जाएगा।

अपराजित श्रीवास्तव, एआरएम बेवर डिपो

chat bot
आपका साथी