समस्याएं न सुलझीं तो उपवास पर रहे जूनियर इंजीनियर

जासं मैनपुरी लंबित समस्याओं का निस्तारण नहीं होने से नाराज जूनियर इंजीनियरों ने सर्किल क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 04:46 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 04:46 AM (IST)
समस्याएं न सुलझीं तो उपवास पर रहे जूनियर इंजीनियर
समस्याएं न सुलझीं तो उपवास पर रहे जूनियर इंजीनियर

जासं, मैनपुरी : लंबित समस्याओं का निस्तारण नहीं होने से नाराज जूनियर इंजीनियरों ने सर्किल कार्यालय पर कार्य से विरत रहकर विरोध जताया। सामूहिक उपवास रखकर उच्चाधिकारियों का ध्यान समस्याओं की ओर आकृष्ट किया। बाद में वरिष्ठ अधिकारियों के नाम मांगपत्र अधीक्षण अभियंता को सौंपा।

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन के केंद्रीय आह्वान पर सोमवार को अवर अभियंताओं एवं पदोन्नत अभियंताओं ने अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर में धरना दिया। अध्यक्ष रजनीकांत राय ने कहा कि शासन की योजनाओं को लागू कराने में अभियंता संगठन अपनी पूरी ताकत लगा रहा है। बेहतर कार्य कर लोगों की समस्याओं का निस्तारण भी करा रहे हैं, लेकिन हमारी समस्याओं पर सुनवाई नहीं की जा रही है। पुरानी पेंशन की बहाली हमारी प्रमुख मांग रही है, जिसे अब भी संगठन उठा रहा है। अवर अभियंताओं की कमी है। ऐसे में एक-एक अभियंता पर अतिरिक्त प्रभार हैं। काम की कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है। सुविधाओं के नाम पर हम लोगों का शोषण किया जाता है। अभियंताओं ने कहा कि बिजली चोरी रोकने के लिए क्षेत्र में कार्रवाई के दौरान कई बार अभद्रता हुई, लेकिन हर बार जिम्मेदारों ने किनारा कर लिया।

मांगों के निराकरण के लिए अब क्रमबद्ध तरीके से अभियंता अपना विरोध जता रहे हैं। केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर आगे के कार्यक्रम तय किए जाएंगे। धरने के बाद अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल को मांगपत्र भी सौंपा गया। विरोध प्रदर्शन के दौरान मुन्नीलाल गुप्ता, शुभम मदेसिया, सत्येंद्र, एनके वर्मा, दीपचंद, प्रतीक यादव, त्रिलोही सिंह, विवेक कुशवाहा, शुभम मदेशिया, हरवीर, परमेंद्र, मनोज कुमार, नारायण सिंह आदि अभियंता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी