मैं कोरोना पाजिटिव हूं, मुझे एंबुलेंस चाहिए

डीएम की काल पर कंट्रोल रूम की महिला कर्मचारी ने तेजी दिखाई। नोडल अधिकारी ने सरकारी एंबुलेंस सेवाओं का रियल्टी चेक कराया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:45 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:45 AM (IST)
मैं कोरोना पाजिटिव हूं, मुझे एंबुलेंस चाहिए
मैं कोरोना पाजिटिव हूं, मुझे एंबुलेंस चाहिए

संसू, भोगांव, मैनपुरी : कोरोना से लड़ाई को जिले में अब तक हुई प्रशासनिक तैयारियों की हकीकत जानने शासन से आए नोडल अधिकारी ने एंबुलेंस सेवाओं की सच्चाई परखने के लिए डीएम के पर्सनल मोबाइल से काल लगवा कर पाजिटिव मरीज को एंबुलेंस मुहैया कराए जाने की मांग की। कंट्रोल रूम पर तैनात महिला कर्मचारी के सकारात्मक जवाब से नोडल अधिकारी ने अधिकारियों के इंतजामों की सराहना की।

सोमवार दोपहर जिले के नोडल अधिकारी अनिल कुमार ने सबसे पहले गांव ललूपुर में निगरानी समिति के सदस्यों से संवाद किया। उन्होंने समिति की सदस्य एएनएम पुष्पा यादव के काम की सराहना की। इसके बाद भोगांव सीएचसी पर एल-1 अस्पताल में जुटाई गई व्यवस्थाओं को परखा। भोगांव के छोटा बाजार स्थित बीआरसी पर विभिन्न वार्डों की निगरानी समितियों से संवाद के दौरान नोडल अधिकारी ने कोरोना संक्रमितों के लिए लगाई गई सरकारी एंबुलेंसों की सेवाओं का रियल्टी चेक किया। नोडल अधिकारी के निर्देश पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कंट्रोल रूम का नंबर लगाकर खुद को कोरोना पाजिटिव मरीज बताया और एंबुलेंस की मांग की। कंट्रोल रूम पर काल अटेंड करने वाली महिलाकर्मी ने तुरंत मरीज की डिटेल और लोकेशन जुटाना शुरू कर दिया। कर्मचारी के एक्टिव होने पर डीएम ने काल काट दिया। नोडल अधिकारी ने एंबुलेंस सेवा के बेहतर होने पर सीएमओ को शाबासी दी। उन्होंने निगरानी समिति के सदस्यों को सक्रिय रहकर अपने आसपास संक्रमण रोकने में प्रशासन का सहभागी बनने की अपील की। आशा और एएनएम से जरूरी जानकारी जुटाई। इस दौरान सीडीओ ईशाप्रिया, एडीएम बी. राम, सीएमओ डा. एके पांडेय, एसडीएम सुधीर सोनी, ईओ नगर पंचायत आरके सिंह, नायब तहसीलदार अनिल कुमार, एमओआइसी डा. अमित भारती, सभासद अजय यादव गुल्लू, शकील मिर्जा मौजूद रहे। हर समय अलर्ट रहें निगरानी समितियां

घिरोर : तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत औंछा और फैजपुर में एसडीएम अनिल कटियार, तहसीलदार नरेंद्र सिंह यादव ने निगरानी समिति की बैठक में जिम्मेदारों को संक्रमण रोकने के लिए उनके दायित्व बताए। एसडीएम ने कहा कि गांव में बाहर से आने वालों पर विशेष फोकस किया जाए। लक्षण नजर आने पर संबंधित व्यक्तियों की कोरोना जांच कराई जाए। इस दौरान जगत सिंह, सरोज देवी, मीरा देवी, किशन लाल, यतेंद्र कुमार, गिरीश कुमार अनुराग कुमार, शशिप्रभा, महेंद्र सिंह, सुनीता मिश्रा, मधु मिश्रा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी