बाजार में पटरी पर सजे गर्म कपड़े, हो रही बिक्री

मुरादाबाद जिले के व्यापारियों ने शहर में सजाए फड़ सर्दी का इंतजार सौ रुपये से पांच हजार रुपये तक कीमत के उपलब्ध हैं कंबल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:00 AM (IST)
बाजार में पटरी पर सजे गर्म कपड़े, हो रही बिक्री
बाजार में पटरी पर सजे गर्म कपड़े, हो रही बिक्री

जासं, मैनपुरी: सर्दी का आगाज होने के साथ ही शहर के कचहरी रोड पर पटरी बाजार सज गया है। फुटपाथ पर कंबल और रजाई-गद्दे आदि बिक्री के लिए रखे गए हैं। बाजार में भी दुकानें गर्म कपड़ों से सजी हैं। अब व्यापारियों को जल्दी ठंड में और इजाफा होने के आसार हैं।

सात साल पहले जिला मुरादाबाद के गांव सेपनी से एक व्यापारी मैनपुरी में गर्म कपड़े बेचने आया था। जिला अस्पताल के बाहर कचहरी रोड पर फड़ लगाया तो ग्राहकों को सही भाव में कंबल और अन्य गर्म कपड़े मिले। बिक्री ठीक हुई तो इस परदेसी व्यापारी को को मैनपुरी भा गई। अब ऐसे व्यापारी कई व्यापारी हो गए हैं, जो हर साल यहां सर्द मौसम में गर्म कपड़े बेचने आते हैं। इस साल भी कचहरी रोड पर पांच फड़ लगाए गए हैं, जहां सौ से लेकर पांच हजार रुपये की कीमत तक के कंबल बिक्री को सजे हैं। मसंद और रजाई-गद्दे भी हैं। ये व्यापारी पानीपत से माल लेकर आते हैं।

खुला आसमान ही घर-

फड़ सजाकर गर्म कपड़े बेचने वाले इन कारोबारियों के लिए खुला आसमान ही घर और दुकान है। शाम होने के बाद माल को पालीथिन से सुरक्षित करके इसी में रात बसर करते हैं।

-

चार माह बेचते माल

गांव सेपनी के राजीव ने बताया कि वह संजीव, विशाल, बाबू, अमन के साथ यहां गर्म कपड़े बेचने आए हैं। फड़ पर पोलो और गिल्क ब्रांड की मांग ज्यादा है। वैसे, कई और कंपनियों का माल भी है। बीच-बीच में घर जाकर हाल लेते हैं।

दुकानों पर भी तैयारी-

सर्दी को लेकर भी शहर की दुकानों पर गर्म कपड़े सज गए हैं। दुकानदार सर्दी और बढ़ने के बाद बेहतर बिक्री की उम्मीद जता रहे हैं।

chat bot
आपका साथी