जिरौली पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

दैनिक जागरण में समाचार प्रकाशित होने के बाद सीएमओ ने खुद गांव जिरौली पहुंचकर रोगियों का हाल जाना। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 80 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए। 20 रोगियों को दवाएं दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:26 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:26 AM (IST)
जिरौली पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम
जिरौली पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

संवाद सूत्र, बिछवां, मैनपुरी: चार दिन में सात लोगों की मौत से दहशत में डूबे गांव जिरौली में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दस्तक दी। जागरण द्वारा गांव की स्थिति उजागर किए जाने के बाद सीएमओ खुद टीम के साथ गांव पहुंचे और रोगियों की जांच की। 20 मरीजों को दवाएं दी गईं और 80 ग्रामीणों के कोरोना संक्रमण की जांच को सैंपल लिए गए हैं। गांव में सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश भी दिए गए।

विकासखंड सुल्तानगंज के गांव जिरौली में इसी सप्ताह सात लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से कोई बुखार से पीड़ित था तो किसी को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। गांव में दर्जनों लोग बुखार आदि से पीड़ित हैं। मौतों से घबराए ग्रामीणों ने खुद ही लाकडाउन लगा लिया है। कई युवा खेतों में झोंपड़ी बनाकर आइसोलेट हो गए हैं। जागरण ने शुक्रवार के अंक में गांव की स्थिति को उजागर किया था। इसके बाद सीएमओ डा. एके पांडेय स्वास्थ्य विभाग की टीम को साथ लेकर दोपहर में गांव पहुंच गए। टीम ने गांव जिरौली का निरीक्षण किया और मरीजों की जांच की। 80 संदिग्ध ग्रामीणों की जांच कराई गई। टीम में शामिल प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. जेपी वर्मा ने ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि सभी लोगों को मास्क लगाकर रहना है। सामाजिक दूरी का पालन करें। जो लोग बीमार है, उनकी जांच रिपोर्ट जल्द आ जाएगी। रिपोर्ट आने पर उसके हिसाब से इलाज की व्यवस्था की जाएगी। जिन लोगों को ज्यादा समस्या है, वह जिला अस्पताल में पहुंचें। गांव में लगभग 20 रोगियों को बुखार, 10 लोगों को सांस में तकलीफ व जुकाम संबंधी दवाएं दी गईं। गांव में जल्द ही सैनिटाइजर का छिड़काव भी कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी