होम आइसोलेट मरीजों को नहीं होगी आक्सीजन की किल्लत

शासन ने प्राइवेट एजेंसी को जिम्मेदारी सौंपी। इसकी तहसीलदार मानीटरिंग करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 04:15 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 04:15 AM (IST)
होम आइसोलेट मरीजों को नहीं होगी आक्सीजन की किल्लत
होम आइसोलेट मरीजों को नहीं होगी आक्सीजन की किल्लत

जासं, मैनपुरी : आक्सीजन की कमी से जूझते जिलों में अब सीधे शासन स्तर से निगरानी की जा रही है। जिले में होम आइसोलेट मरीजों के लिए बेहतर प्रबंध कराते हुए प्राइवेट एजेंसी को आक्सीजन की आपूर्ति का जिम्मा सौंपा गया है। सीधे तहसीलदार के स्तर से इसकी मानीटरिग कराई जाएगी।

कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ मरीजों को अब होम आइसोलेशन में ही रखा जा रहा है। सरकारी अस्पतालों के लिए तो पर्याप्त आक्सीजन मिल रही है, लेकिन अभी भी होम आइसोलेट मरीजों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। शासन के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने जिलाधिकारी को भेजे पत्र में स्पष्ट कर दिया है कि मैनपुरी में भी प्राइवेट एजेंसी मैनपुरी इंडस्ट्रियल गैसेस स्टेशन रोड को अधिकृत किया गया है। यदि होम आइसोलेशन में किसी भी मरीज को आक्सीजन की जरूरत होती है तो वे पहले अपने चिकित्सक को अथवा कोविड कमांड सेंटर को सूचना देंगे।

एजेंसी से सिलेंडरों की निगरानी के लिए तहसीलदार सदर मनोज कुमार राय को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनकी देखरेख में ही आक्सीजन के सिलेंडरों की आपूर्ति कराई जाएगी। जिन्हें सिलेंडर दिए जाएंगे, उन मरीजों के नाम, लेने वाले का नाम, पूरा पता, मोबाइल नंबर और पहचान पत्र के साथ चिकित्सक की पर्ची भी जरूरी होगी। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह का कहना है कि किसी भी मरीज को आक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी। लगातार प्रशासन द्वारा इस बात की जानकारी की जा रही है कि आक्सीजन के कितने सिलेंडर आ रहे हैं और कितनों की खपत हो रही है।

chat bot
आपका साथी