गिरा कोरोना का ग्राफ, आठ संक्रमित मिले

24 दिन बाद पहली बार किसी मरीज की मौत नहीं हुई। इससे प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 05:00 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 05:00 AM (IST)
गिरा कोरोना का ग्राफ, आठ संक्रमित मिले
गिरा कोरोना का ग्राफ, आठ संक्रमित मिले

जासं, मैनपुरी : कोरोना का संक्रमण अब जनपद में कम होने लगा है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार चौबीस घंटे में सिर्फ आठ मरीजों में ही कोरोना की पुष्टि हुई है। 24 दिनों में यह पहली बार हुआ है, जबकि किसी भी मरीज की मौत कोरोना की वजह से नहीं हुई है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने भी अब राहत की सांस ली है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए सरकारी आंकड़ों में 24 घंटे में कोरोना की रफ्तार में भारी कमी आई है। सिर्फ आठ मरीज ही कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इसमें तीन शहर के हैं, जबकि बाकी पांच ग्रामीण इलाकों से जुडे़ हैं। 24 दिनों तक पहली बार कोविड संक्रमण की वजह से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि लगातार उपचार और सरकार की सख्ती की वजह से अब कोरोना के मामले घटने लगे हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या में भी बेहद कमी आ गई है। जो मरीज एल-2 आइसोलेशन अस्पताल में भर्ती हैं, उनका भी बेहतर उपचार चल रहा है। होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों से भी कोविड कमांड सेंटर की टीमों द्वारा संपर्क कर उन्हें सलाह दी जा रही है। रेपिड रिस्पांस टीमों द्वारा भी लगातार संदिग्ध लोगों की सैंपलिग कराई जा रही है। डीएम ने किया एल-2 का निरीक्षण

सोमवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम के साथ एल-2 आइसोलेशन अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने भर्ती मरीजों से बात करते हुए उन्हें दी जा रही सुविधाओं की जानकारी की। यहां सर्विलांस कक्ष में पहुंचकर रजिस्टर और सीसीटीवी से संबंधित अभिलेख देखे। चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ को निर्देश देते हुए कहा कि वे मरीजों को उपचार देते समय पीपीई किट पहनें और पूरे सुरक्षा मानकों का पालन करें। दोपहर में सीएमओ कार्यालय परिसर में संचालित कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण करते हुए कहा कि होम आइसोलेट मरीजों से लगातार संपर्क बनाए रखें। यदि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी महसूस होती है तो चिकित्सकों की टीम तत्काल राहत मुहैया कराए। लोगों से भी कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी