बुखार और डायरिया से किशोरी सहित दो की मौत

बुखार से बिगड़े हालात ने अब मरीजों की मुश्किल बढ़ा दी है। जिल अस्पताल में हालात काबू से बाहर होने लगे हैं। मरीजों की संख्या इस कदर बढ़ रही है कि इमरजेंसी में स्ट्रेचर तक पर मरीजों को भर्ती करना पड़ रहा है। वहीं अजीतगंज में बुखार के प्रकोप को देख स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में डेरा डाल लिया है। घरों की तलाशी कर मच्छरों के लार्वा खोजे जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:27 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:27 AM (IST)
बुखार और डायरिया से किशोरी सहित दो की मौत
बुखार और डायरिया से किशोरी सहित दो की मौत

जासं, मैनपुरी: बुखार से बिगड़े हालात ने अब मरीजों की मुश्किल बढ़ा दी है। चौबीस घंटे में किशोरी सहित दो लोगों की बुखार से मौत हो गई। जिला अस्पताल में हालात काबू से बाहर होने लगे हैं। मरीजों की संख्या इस कदर बढ़ रही है कि इमरजेंसी में स्ट्रेचर तक पर मरीजों को भर्ती करना पड़ रहा है। वहीं अजीतगंज में बुखार के प्रकोप को देख स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में डेरा डाल लिया है। घरों की तलाशी कर मच्छरों के लार्वा खोजे जा रहे हैं।

औरैया के उमरैन निवासी अदिति (14) पुत्र अनुरूद्ध तिवारी मैनपुरी में रिश्तेदारी में आई थीं। बुखार और डायरिया की चपेट में आने के बाद उन्हें स्वजन द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार की सुबह इलाज के दौरान किशोरी की मौत हो गई। बरनाहल थाना क्षेत्र के गांव गढि़या जैन निवासी उमा देवी (42) पत्नी श्याम कुमार पांच दिनों से बुखार से बीमार थीं। स्वजन आगरा के निजी अस्पताल से उपचार दिला रहे थे, जहां सोमवार को उनकी मौत हो गई। गांव में बड़ी संख्या में लोग बीमार हैं। सोमवार को नायब तहसीलदार अविनाश कुमार प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. रविदीप के साथ गांव में पहुंचे और लोगों से बात कर उपचार कराने की सलाह दी।

जिला अस्पताल में मरीजों की वजह से स्थिति खराब होती जा रही हैं। सोमवार को तो यह स्थिति हो गई कि मरीजों को स्ट्रेचर पर भर्ती करना पड़ा। वहीं अजीतगंज में बुखार की जानकारी होने के बाद सोमवार को सीएचसी भांवत प्रभारी डा. प्रदीप यादव स्वास्थ्य टीम के साथ गांव में पहुंचे। टीम ने घर-घर जाकर लोगों से बुखार के बारे में जानकारी जुटाई और मच्छरों के लार्वा की तलाश की। कैंप लगाकर मरीजों को दवाओं का वितरण कराया गया। कई लोगों की मलेरिया जांच के लिए ब्लड सैंपल भी लिए। लोगों ने बताया कि डेंगू पीड़ित अंबुज अग्निहोत्री, वरुण मिश्रा, आर्यन शाक्य, शालिनी, नेम कुमार का प्राइवेट अस्पताल में उपचार चल रहा है। स्वास्थ्य टीम ने सलाह देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल जानकारी दें।

chat bot
आपका साथी