पांच परिषदीय शिक्षकों को निलंबित करने की संस्तुति

तीन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता होंगी बर्खास्त बीएलओ के काम में लापरवाही पर एसडीएम ने की कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 06:50 AM (IST)
पांच परिषदीय शिक्षकों को निलंबित करने की संस्तुति
पांच परिषदीय शिक्षकों को निलंबित करने की संस्तुति

संसू, भोगांव : विधानसभा चुनाव की निर्वाचन प्रक्रिया के कार्य में लगातार लापरवाही कर रहे आठ बीएलओ को कार्रवाई के घेरे में आ गए हैं। पांच परिषदीय शिक्षकों को निलंबित करने की संस्तुति और तीन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को बर्खास्त किए जाने की संस्तुति एसडीएम ने की है।

विधानसभा चुनाव के लिए मतदाता पुनरीक्षण अभियान शुरू हो गया है। प्रत्येक मतदेय स्थल पर तैनात बीएलओ को पहले चरण में बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं का सत्यापन कर गरुण ऐप पर डाटा डाउनलोड कराना है। कई बार पत्राचार के बावजूद तहसील क्षेत्र के आठ बीएलओ काम करने में आनाकानी कर रहे हैं। इस पर एसडीएम ने मंछना की बीएलओ तनुजा राजपूत, संजापुर के धीरज सिंह, नगला दीपा के अनिल कुमार, जागीर के संजीव जैन, टिकसुरी के मधु प्रभाकर (सभी शिक्षक) के निलंबन की संस्तुति कर रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजी गई है। इनके अतिरिक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरोज शाक्य अहिरवा, रामबेटी अहिरवा, गांव पाल की शांती देवी को नौकरी से बर्खास्त करने की रिपोर्ट जिला कार्यक्रम अधिकारी को भेजी गयी है।

एसडीएम सुधीर कुमार सोनी ने बताया कि सभी आठ बीएलओ लगातार बूथों से गैरहाजिर रहने के साथ ही काम करने में आनाकानी कर रहे थे। इस लापरवाही पर इनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इस कार्रवाई से लापरवाह बीएलओ में खलबली मच गई है। अधिकारी लगातार करें निर्चाचन काम की मानीटरिग

संसू, भोगांव: निर्वाचन के कामकाज की लगातार मानीटरिग के लिए जिम्मेदार अधिकारी फील्ड में भ्रमणशील रहें। बीएलओ के कामकाज की समीक्षा के साथ ही सुपरवाइजरों की निगरानी जरूरी है। लापरवाही करने पर तुरंत कार्रवाई के लिए पत्राचार किया जाए। ये निर्देश एसडीएम सुधीर कुमार सोनी ने तहसील में सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की बैठक के दौरान दिए।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में पूरी प्रक्रिया आनलाइन होने के बाद अधिकारियों की जिम्मेदारी बढ़ गई है। एसडीएम ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को उनके दायित्व बताए और लगातार काम की समीक्षा का निर्देश दिया। इस दौरान बीईओ जेपी पाल, अनुपम शुक्ला, सुमित कुमार, एडीओ राजकुमार शर्मा, प्रवीन मिश्रा, आकांक्षा अग्निहोत्री, सुभाष राजपूत मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी