सात महीने में तैयार होंगे पांच नए पुल

लोअर गंगनहर पर भोगांव और बेवर क्षेत्र में बनने वाले पुलों का निर्माण कार्य तेज हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:15 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:15 AM (IST)
सात महीने में तैयार होंगे पांच नए पुल
सात महीने में तैयार होंगे पांच नए पुल

संसू, भोगांव, मैनपुरी: ग्रामीण अंचल के संपर्क मार्गों पर नहर के पुराने पुलों से भारी वाहनों को गुजरने में होने वाली परेशानी को दूर करने के लिए नए पुलों का निर्माण तेज कर दिया गया है। लोअर गंगनहर बेवर ब्रांच पर भोगांव और बेवर क्षेत्र में सात महीने में पांच नए पुलों का निर्माण कराया जाएगा। पुल बनाने के लिए सिचाई विभाग ने अपनी निगरानी में काम तेज करा दिया है।

जिले की कई तहसीलों से होकर निकलने वाली लोअर गंगनहर बेवर ब्रांच पर पुराने पुलों के चलते ग्रामीणों को आवागमन में दिक्कतें हो रही थी। अक्सर बेहद सकरे पुलों से आवागमन करने के दौरान भारी वाहनों के चालकों को मुश्किलें उठानी पड़ती थी। ग्रामीणों को बेहतर आवागमन की सुविधा देने के लिए सिचाई विभाग ने लोअर गंगनहर पर पांच नए पुलों का निर्माण शुरू कराया है। भोगांव और बेवर क्षेत्र में बन रहे इन पुलों को पूरा करने के लिए इस साल के अंत का समय दिया गया है। दिसंबर तक गांव रजवाना, जलालपुर, बझेड़ा, मानपुर हरी, गग्गरपुर पर नए पुल बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इन पुलों को बनाने के लिए सिचाई विभाग एटा प्रखंड की निगरानी में काम तेज कर दिया गया है। पुराने पुलों को तोड़ने के बाद अब नए पुलों के निर्माण को लेकर जरूरी कार्रवाई तेज कर दी गई है। पुलों का निर्माण होने से सैकड़ों गांवों के लोगों को आवागमन में खासी सहूलियत मिलेगी। पुलों का निर्माण कार्य कुछ दिन बंद रहने के अब एक बार फिर रफ्तार पकड़ने की संभावना है।

- तीन करोड़ रुपये से बनेंगे पुल

लोअर गंगनहर पर पांच नए पुलों को बनाने के लिए बजट आवंटित कर दिया गया है। तकरीबन तीन करोड़ से ज्यादा का बजट इस काम पर खर्च किया जाएगा। बजट आवंटन के बाद विभागीय कार्रवाई पूरी होते ही काम शरू कराया गया है।

वर्जन

मैनपुरी में पांच नए पुलों का निर्माण गुणवत्ता के साथ कराया जा रहा है। इन पुलों को दिसंबर के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। लगातार पुल निर्माण के कामकाज की मानीटरिग कराई जा रही है।

अजय भारती, अधिशासी अभियंता सिचाई खंड एटा

chat bot
आपका साथी