पांच मिले कोरोना के मरीज, 12 हुए ठीक

कोरोना के संक्रमण से ज्यादा अब ठीक होने वालों की संख्या बढ़ रही है। चौबीस घंटे में जहां पांच लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है वहीं 12 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। एक बार फिर एल-2 अस्पताल में भी मरीजों की संख्या शून्य हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:08 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:08 AM (IST)
पांच मिले कोरोना के मरीज, 12 हुए ठीक
पांच मिले कोरोना के मरीज, 12 हुए ठीक

जासं, मैनपुरी : कोरोना के संक्रमण से ज्यादा अब ठीक होने वालों की संख्या बढ़ रही है। चौबीस घंटे में जहां पांच लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है, वहीं 12 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। एक बार फिर एल-2 अस्पताल में भी मरीजों की संख्या शून्य हो गई है।

कोरोना का संक्रमण कम नहीं हुआ है। चौबीस घंटों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा अभियान चलाकर 3090 लोगों की सैंपलिग कराई गई। जांच रिपोर्ट में सिर्फ पांच में ही वायरस की पुष्टि हुई है। इन सभी को होम आइसोलेट कर इनके संपर्क में आने वालों की भी जांच कराई जा रही है। जितने मरीज संक्रमित हो रहे हैं, उससे दोगुने ठीक होकर बाहर आ रहे हैं। बुधवार को 12 मरीजों को ठीक होने के बाद बाहर किया गया। इसमें एल-2 में भर्ती मरीज भी शामिल है। एक बार फिर से एल-2 आइसोलेशन अस्पताल पूरी तरह से खाली हो चुका है।

सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि जो मरीज होम आइसोलेशन में हैं, उन सभी की कोविड कमांड सेंटर द्वारा मानीटरिग कराई जा रही है। यहां कर्मचारियों द्वारा प्रतिदिन फोन करके सेहत की जानकारी ली जा रही है। ज्यादातर मरीजों द्वारा सेहत में सुधार बताया जाता है। लोगों से अपील है कि वे कोविड प्रोटोकाल का पालन करें और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें।

कोरोना मीटर कुल जांच (एक अप्रैल से अब तक) - 12555

आज जांच - 3090 कुल केस (एक अप्रैल से अब तक) - 6628 आज केस - 05 स्वस्थ हुए - 12

सक्रिय केस - 148 आज मृत्यु - 00

chat bot
आपका साथी